सौरव गांगुली की मैदान में वापसी पर लगा ब्रेक, इस कारण लीजेंड्स लीग से नाम वापस लिया

News

ABC NEWS: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली करीब 10 साल बाद मैदान में वापसी करने वाले थे, लेकिन अब इस पर ब्रेक लग गया है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) अध्यक्ष गांगुली निजी कारण और समय नहीं होने के चलते लीजेंड्स क्रिकेट लीग से नाम वापस ले लिया है.

दरअसल, आजादी के अमृत महोत्सव के मौके पर इस साल 16 सितंबर को इंडिया महाराजा और वर्ल्ड जायंट्स के बीच मैच खेला जाना है. यह मुकाबला कोलकाता के ऐतिहासिक ईडन गार्डन्स मैदान में खेला जाएगा. गांगुली के करीबी सूत्र ने बताया कि दादा निजी कारणों से यह मैच में नहीं खेलेंगे.

गांगुली ने भी कहा- समय की कमी के कारण नहीं खेल रहा

सूत्रों की इस खबर को बाद में गांगुली ने भी आजतक से बात करते हुए कन्फर्म कर दिया है. बीसीसीआई अध्यक्ष ने साफ कह दिया है कि समय की कमी की कारण वह इस मैच में नहीं खेलेंगे. गांगुली ने कहा, ‘हां, समय की कमी के कारण मैं नहीं खेल रहा हूं. मैं सिर्फ चैरिटी वाला एक ही मैच खेलने वाला था.’

सहवाग और हरभजन समेत बाकी खिलाड़ी खेलेंगे

इसी मैच के लिए कोलकाता के लोग भी काफी उत्साहित हैं. टिकट के लिए जमकर मारामारी देखने को मिली. इसका कारण सिर्फ गांगुली ही थे, मगर अब फैन्स को दादा ग्राउंड पर खेलते दिखाई नहीं देंगे. इस मैच में इंडिया महाराजा टीम की कप्तानी सौरव गांगुली को ही करनी थी. उनकी कप्तानी में वीरेंद्र सहवाग और हरभजन सिंह भी खेलने वाले थे. मगर अब गांगुली को छोड़कर बाकी प्लेयर खेलते दिखाई देंगे.

सूत्र ने बताया कि सौरव गांगुली ने मैच नहीं खेलने को लेकर समय की कमी का हवाला दिया है. इस प्रोजेक्ट में गांगुली के बचपन के दोस्त संजय दास की अहम भूमिका है. जब उनसे इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कोई भी टिप्पणी करने से मना कर दिया है. गांगुली के हटने से फैन्स के बीच भी इस मैच को लेकर दिलचस्पी कम हो सकती है.

गांगुली ने जिम भी शुरू कर दिया था

यह मुकाबला एक प्रदर्शनी मैच होगा, जो लीजेंड्स क्रिकेट लीग की तर्ज पर खेला जाएगा. इंडिया महाराजा की कमान सौरव गांगुली के हाथों में थी, लेकिन अब किसी और को सौंपी जा सकती है. जबकि वर्ल्ड जायंट्स की कमान इंग्लैंड के पूर्व कप्तान इयॉन मोर्गन के हाथ में होगी. गांगुली ने इस मैच को लेकर काफी उत्साहित थे. उन्होंने तैयारी को लेकर जिम करना भी शुरू कर दिया था.

लीजेंड्स मैच के लिए दोनों टीमें

इंडिया महाराजा: वीरेंद्र सहवाग (कप्तान बन सकते हैं), मोहम्मद कैफ, युसूफ पठान, एस. बद्रीनाथ, इरफान पठान, पार्थिव पटेल, स्टुअर्ट बिन्नी, एस. श्रीसंत, हरभजन सिंह, नमन ओझा, अशोक डिंडा, प्रज्ञान ओझा, अजय जडेजा, आरपी सिंह, जोगिंदर शर्मा, रीतेंदर सिंह सोढी

वर्ल्ड जायंट्स: इयॉन मोर्गन (कप्तान), लेंडल सिमंस, हर्शल गिब्स, जैक कालिस, सनथ जयसूर्या, मैट प्रायर, नाथन मैक्कुलम, जोंटी रोड्स, मुथैया मुरलीधरन, डेल स्टेन, हैमिल्टन मसाकाद्जा, मशरफे मुर्तजा, असगर अफगान, मिचेल जॉनसन, ब्रेट ली, केविन ओ ब्रायन, दिनेश रामदीन.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media