11 जनवरी तक बारिश और ठंड से राहत की कोई उम्मीद नहीं, कोहरा भी कोई कसर बाकी नहीं रखेगा

News

ABC NEWS: शुक्रवार को करीब-करीब पूरे प्रदेश में बारिश हुई. कहीं कम तो कहीं ज्यादा बारिश से जन-जीवन बुरी तरह से प्रभावित हुआ. बारिश की वजह से पारा तो लुढ़का ही साथ ही मौसम ने एकदम से करवट भी ले ली. आने वाले दिनों के लिए मौसम विभाग ने कुछ पूर्वानुमान जारी किए हैं.

आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक शुक्रवार को लखनऊ, कानपुर, वाराणसी, सुल्तानपुर, फुरसतगंज, झांसी, हमीरपुर व आसपास बरसात हुई. सर्वाधिक बरसात सुल्तानपुर में 33 मिमी दर्ज हुई.

प्रदेश के पूर्वी व और पश्चिमी इलाकों में शुक्रवार को गरज-चमक के बीच बादलों ने डेरा डाला. कुछ स्थानों पर बारिश भी हुई. इससे लखनऊ समेत कई इलाकों में लोग परेशान हुए. मौसम विभाग नौ जनवरी तक ऐसे ही बूंदाबादी के आसार जता रहा है. नौ जनवरी तक धूप के ना होने की वजह से पारे में गिरावट होगी.

पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता से हुई बारिश
आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह के मुताबिक, पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के कारण लखनऊ समेत प्रदेश के अन्य इलाकों में बरसात हुई है. वहीं मौसम विशेषज्ञ एचआर रंजन के मुताबिक, नौ-दस जनवरी के आसपास कड़ाके की ठंड पड़ सकती है.

11 जनवरी तक कुछ ऐसा रह सकता है मौसम का मिजाज
छह और सात जनवरी को घना कोहरा रहने का अनुमान है. इस दरम्यान रात का तापमान 11, तो दिन का 17 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने के आसार हैं. आठ जनवरी को मौसम कुछ खुल सकता है, जबकि नौ को फिर बारिश के आसार बन रहे हैं. इसके बाद मौसम तो खुलेगा, लेकिन ठंड से राहत मिलने के आसार कम ही हैं. वहीं 8-11 जनवरी तक न्यूनतम तापमान 10 डिग्री और अधिकतम 17 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का अनुमान है.

आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक शुक्रवार को लखनऊ, कानपुर, वाराणसी, सुल्तानपुर, फुरसतगंज, झांसी, हमीरपुर व आसपास बरसात हुई. सर्वाधिक बरसात सुल्तानपुर में 33 मिमी दर्ज हुई. मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह के मुताबिक, बारिश के कारण प्रदेश के अधिकतर इलाकों में दिन के तापमान में गिरावट आई. अधिकतम तापमान सामान्य से 7.6 डिग्री तक लुढ़का. मुजफ्फरनगर में दिन का तापमान 10.8 डिग्री तक पहुंच गया, जो बृहस्पतिवार 14 डिग्री दर्ज किया गया था.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media