‘तब समझेंगे आपकी 56 इंच की छाती है’, कांग्रेस के महाधिवेशन से खरगे का PM से सवाल

News

ABC News: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह नगर में कांग्रेस का 85वां महाधिवेशन आयोजित किया गया है. कांग्रेस महाधिवेशन में पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने शनिवार (25 फरवरी) को कहा कि मैं ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष से राष्ट्रीय अध्यक्ष बन गया. यह केवल कांग्रेस जैसी लोकतांत्रिक पार्टी में हो सकता है. ये लोकतंत्र का सबसे बड़ा सबूत है. खरगे ने कहा कि आज मैं भावुक और गौरवशाली महसूस कर रहा हूं.

महाधिवेशन में खरगे ने मोदी सरकार पर निशाना साधा. मल्लिकार्जुन ने कहा कि देश भर में चारों ओर नफरत माहौल है. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने देश में रौशनी की उम्मीद जगाई है. वह सर्दी, गर्मी, बर्फ, बारिश के मौसम की परवाह नहीं करते हुए यात्रा में चलते रहे. भारत का तिरंगा थामे करोड़ों लोग उनके साथ चलें भी और जुड़े भी. खरगे ने कहा कि देश का दर्द कांग्रेस जानती है. खरगे ने कहा कि देश 5 सालों में सबसे कठिन दौर से गुजर रहा है. सरकार लोगों के अधिकारों पर हमला कर रही है. उन्होंने कहा इस वजह से हमारा नारा होगा, सेवा, संघर्ष और बलिदान सबसे पहले हिंदुस्तान. खरगे ने कहा कि केंद्र सरकार जांच एजेंसियों के इस्तेमाल से चुनी हुई सरकारों को गिराने की कोशिश हो रही है. उन्होंने कहा कि इस अधिवेशन को रोकने के लिए छापा मारा गया, लेकिन हमारे नेताओं ने डटकर मुकाबला किया. खरगे ने कहा कि कोरोना के समय गंगा मां लाशों से पटी पड़ी थीं और दिल्ली में लोग अपनी पीठ थपथपा रहे थे. पीएम के दोस्त की संपत्ति 13 गुना बढ़ गई. रोज प्रचार छपवाने वाले प्रधान सेवक अपने मित्र की सेवा कर रहे हैं.

आज सवाल है कि एसबीआई, एलआईसी बचेगी या उसे भी बेच देंगे! जो कुछ हमने बनाया वो बेच रहे हैं. उन्होंने कहा कि सामाजिक रूप से पिछड़े, अल्पसंख्यकों को सत्ता के बुलडोजर से कुचला जा रहा है. महाधिवेशन में खरगे ने कहा कि देश में गरीबों, आदिवासियों पर अत्याचार बढ़ गए हैं, लेकिन कोई सुनवाई नहीं होती. वोट लेने के लिए पिछड़ों की बात करते हैं, लेकिन भूल जाते हैं कि सरकारी कंपनियों को बेचने से पिछड़ों की नौकरी भी खत्म हो रही है. उन्होंने कहा कि चीन के अतिक्रमण पर घुटने टेक दिए. हम भारत की सेना के साथ खड़े हैं. सेना बहादुर है, सरकार विफल है. खरगे ने कहा कि पीएम कहते हैं कोई घुसा नहीं, विदेश मंत्री कहते हैं कि हम चीन से लड़ नहीं सकते, क्योंकि वो बड़ी अर्थव्यवस्था है. उन्होंने कहा कि चीन से जमीन छीन कर अप्रैल 2020 की स्थिति वापस दिलाएंगे तभी समझेंगे कि आपकी 56 इंच की छाती है. खरगे ने कहा कि वो सभी दल जो बीजेपी, आरएसएस से लड़ने को तैयार है हम उन्हें साथ लेने के लिए तैयार हैं. इसके अलावा उन्होंने आरोप लगाया कि कुछ ताकतों ने साजिश कर बेहद ईमानदार पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को बदनाम किया.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media