कार चलाना सीख रहे ग्राम प्रधान ने कक्षा के बाहर बैठकर पढ़ाई कर रहे 8 छात्रों को कुचला

News

ABC NEWS: गोरखपुर में कार चलाना सीख रहे ग्राम प्रधान ने कक्षा के बाहर बैठकर पढ़ाई कर रहे 8 छात्रों को कुचल दिया. इसके बाद वहां भगदड़ का माहौल हो गया. घायल छात्रों को शिक्षकों ने स्थानीय लोगों की मदद से अस्पताल पहुंचाया. जहां 3 छात्रों की हालत गंभीर देखते हुए उन्हें बीआरडी मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया. जहां उनका इलाज चल रहा है. सूचना के बाद मौके पर पहुंचे पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल में जुड़ गई है. जिला अस्पताल में घायलों का हाल जानने के लिए डीएम और एसएसपी देर रात पहुंचे. पुलिस ने आरोपी ग्राम प्रधान के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है.

कार से बच्चों के कुचलने की घटना रामपुर डांडी के कंपोजिट स्कूल की है. गोरखपुर की खोराबार थाना क्षेत्र के कंपोजि स्कूल में दोपहर 12 बजे कक्षा 3 और 4 के छात्र स्कूल परिसर के मैदान में बैठकर पढ़ाई रहे थे. इसी दौरान ग्राम प्रधान लाल बच्चन निषाद कार लेकर एक युवक के साथ पहुंचे. ग्राम प्रधान मैदान में कार सीखने लगे. कार से वह मैदान का चक्कर लगाने लगे. इसी दौरान कर अनियंत्रित हो गई. कक्षा के बाहर बैठ छात्रों को कार ने कुचल दिया. इससे आठ छात्र घायल हो गए. हादसे के बाद भगदड़ का माहौल हो गया. स्कूल में चीख पुकार मच गई.

स्कूल की प्रिसिंपल ने दी सफाई

सूचना पाकर ग्रामीण और बच्चों के परिजन स्कूल पहुंच गए. इसके बाद स्कूल बंद कर दिया गया. घायल बच्चों को इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा गया. जहां तीन बच्चों की हालत गंभीर बताई गई. डॉक्टर ने उन्हें मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया. इस मामले में स्कूल की प्रिसिंपल ने बताया कि मीनू के अनुसार बच्चों को दूध देना था. ग्राम प्रधान अपनी कार से दूध लेकर आए थे. जाते समय लापरवाही पूर्वक गाड़ी चलाने की वजह से यह घटना हुई है.

आरोपी के खिलाफ दर्ज हुआ केस

घटना की जानकारी होने पर मौके पर पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी पहुंचे. घटनास्थल का निरीक्षण किया. पुलिस ने आरोपी ग्राम प्रधान के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है. चर्चा यह भी है कि कंपोजिट स्कूल में शौचालय की टंकी बन रही है. प्रधान लाल बच्चन निषाद अपनी देखरेख में टंकी का निर्माण करा रहे हैं.

स्कूल में ही कार चलाने लगा प्रधान

इसी दौरान ग्राम प्रधान का बेटा अपनी कार से मिड डे मील का खाना लेकर स्कूल पहुंचा. उसने स्कूल परिसर में ही अपनी कार खड़ी कर दी. खाना देने अंदर चला गया. इसके बाद ग्राम प्रधान लाल बच्चन निषाद आकर कार में बैठ गए और उसे चलाने की कोशिश करने लगे उन्हें ड्राइविंग नहीं आती है.

आरोपी प्रधान पुलिस की हिरासत में

ग्राम प्रधान ने कार को स्टार्ट कर लिया. उन्होंने पहले गेयर की जगह बैक गियर लगा दिया. इसके बाद कार पीछे की तरफ जाने लगी. इसकी चपेट में आने से 8 बच्चे घायल हो गए. फिलहाल इस मामले में एसएसपी डॉक्टर गौरव गुरुवर ने बताया कि स्कूल में बच्चों पर कर चढ़ने वाले ग्राम प्रधान लाल बच्चन निषाद को हिरासत में ले लिया गया है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media