चप्पल से खुला हत्या का राज… सिर में लोहे का डंडा मारकर किया था मर्डर, पत्नी और प्रेमी गिरफ्तार

News

ABC NEWS: हरदोई में एक महिला ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर अपने पति की लोहे की रॉड मारकर हत्या कर दी. इसके बाद हत्या का आरोप अज्ञात लोगों पर लगा दिया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. पुलिस ने मृतक के पत्नी की शिकायत पर मामले में एफआईआर दर्ज की और आरोपी को पकड़ने के लिए टीम गठित की.

दरअसल, 12 अप्रैल को लोनार कोतवाली क्षेत्र के भदना गांव के रहने वाले छुटकन्नू का शव गांव के बाहर गेंहू के खेत में पड़ा मिला था. शव मिलने के बाद एसपी, एएसपी और सीओ ने घटनास्थल का निरीक्षण किया. इसके बाद मौके पर मौजूद साक्ष्यों को एकत्र करके लोनार पुलिस के साथ स्वाट सर्विलांस और एसओजी टीम को जांच पर लगाया गया.

‘घटनास्थल से मृतक का चप्पल था गायब’
इस मामले में महिला ने अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया था. जांच को दौरान पुलिस को घटनास्थल से एक चप्पल मिली थी, जो मृतक की नहीं थी. जबकि मृतक का चप्पल गायब था. इससे पुलिस टीम को आशंका थी कि हत्यारा जल्दी में मृतक की चप्पल पहन लिया होगा और अपनी छोड़ गया है. इस सबूत के साथ जब पुलिस ने जांच शुरू की, तो पता चला कि मृतक के परिवार का मधुरपाल अपने पैर में अलग-अलग चप्पल पहन रखा है.

‘मृतक की पत्नी और मधुरपाल के बीच अवैध संबंध’
इस बीच पुलिस को यह भी जानकारी हुई कि मृतक की पत्नी और मधुरपाल के बीच अवैध संबंध हैं. इसको लेकर मृतक और उसकी पत्नी में लड़ाई भी होती थी. इस सूचना के बाद पुलिस ने मधुरपाल और मृतक की पत्नी को हिरासत में लिया और पूछताछ की. पहले तो मृतक की पत्नी हत्या के आरोप को इनकार करती रही. मगर, पुलिस की कड़ी पूछताछ के बाद वह टूट गई और हत्या की बात कबुल कर ली.

‘अवैध संबंध को लेकर पति-पत्नी के बीच विवाद’ 
मृतक की पत्नी ने पुलिस को बताया, मधुरपाल के साथ संबंधों के चलते आए दिन उसका और उसके पति के बीच विवाद होता रहता था. इसके चलते वह और मधुरपाल ने मिलकर छुटकन्नू की हत्या की योजना बनाई. योजना के तहत उसने अपने पति को गेहूं काटने के बहाने खेत पर ले गई. वहां पहले से ही मधुरपाल मौजूद था, जो लोहे की पाइप लेकर खेत में छिपा था.

‘आरोपी मृतक की चप्पलें पहनकर चला गया’
उसने छुटकन्नू के सर पर वार कर उसकी हत्या कर दी. इस दौरान वह पति के पैरों को पकड़े रखी. इसके बाद जल्दबाजी में मृतक का चप्पल मधुरपाल पहन लिया और मधुरपाल का चप्पल घटनास्थल पर ही छूट गया. इसके बाद पुलिस ने दोनों की निशनदेही पर घटना में प्रयुक्त लोहे का पाइप और खून से सने कपड़े बरामद किया है. पुलिस दोनों को जेल भेजने की कार्रवाई करने में जुटी है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media