पहाड़ों की बारिश मैदान पर पड़ने लगी भारी, अमरोहा में पुल का एक हिस्सा टूटा

News

ABC News: उत्तराखंड में लगातार भारी बरसात के कारण उत्तर प्रदेश में भी नदियां उफान पर है. कई जगह पर गंगा नदी तो खतरे के निशान से ऊपर बह रही है तो यमुना तथा घाघरा नदी ने भी कटान तेज कर दी है. नदियाों के उफान पर आने से बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई है, इसी दौरान आत ही अमरोहा में गंगा नदी की कटान के कारण पुल का एक हिस्सा टूट गया है.

उत्तर प्रदेश में बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई है. अमरोहा जनपद के हसनपुर तहसील क्षेत्र के गांव गंगानगर में आज ही बुलंदशहर की तहसील स्याना को जोडऩे वाले गंगा नदी के पुल का एक हिस्सा टूटा. नदी की तेज कटान के कारण अमरोहा में पुल का एक हिस्सा गिर गया है. जिससे कई गांवों का तहसील से सम्पर्क भी टूट गया है. एसडीएम हसनपुर सुधीर कुमार ने बताया कि गंगा नदी पर बना पुल अमरोहा को बुलंदशहर की स्याना तहसील से जोड़ता है. इस पर काफी यातायात रहता है। यह मार्ग ट्रांसपोर्ट के लिए बहुत अहम कड़ी है. उत्तराखंड में लगातार बरसात से उत्तर प्रदेश में गंगा और यमुना नदी का जलस्तर लगातार बढ़ता जा रहा है. इसी दौरान सुबह अमरोहा की हसनपुर तहसील के गंगानगर के पुल का भी एक हिस्सा गंगा नदी की कटान की चपेट में आ गया. प्रदेश में गंगा तथा यमुना के साथ अन्य छोटी नदियों का जलस्तर देर रात से अचानक बढ़ा है. नदियों के किनारे बसे गांवों में लोगों के साथ फोर्स को भी हाई अलर्ट पर रखा गया है. पश्चिमी उत्तर प्रदेश के साथ ही पूर्वी उत्तर प्रदेश के प्रयागराज, गाजीपुर, वाराणसी तथा बलिया में भी नदियां खतरे के निशान के पास हैं. फर्रुखाबाद के साथ ही कानपुर तथा उन्नाव में भी गंगा नदी का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है. जिससे कि कई जगह पर बाढ़ की आशंका होने लगी है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media