कांग्रेस का नया अध्यक्ष रिमोट कंट्रोल से चलेगा? इस सवाल पर राहुल गांधी ने दिया ऐसा जवाब

News

ABC News: कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान पार्टी के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड सांसद राहुल गांधी कर्नाटक के तुरुवेकेरे में प्रेस कॉन्फ्रेंस की. राहुल गांधी से कई सवाल पूछे गए. जब उनसे पूछा गया कि कांग्रेस का नया अध्यक्ष रिमोट कंट्रोल से चलेगा? इस पर राहुल गांधी ने कहा, ”हमारे दो नेता जो पार्टी अध्यक्ष के लिए खड़े हैं वे पूरी तरह काबिल हैं, उनकी अपनी व्यक्तिगत सोच रही है. ऐसे में उनके बारे में कहना कि वे रिमाट कंट्रोल से चलेंगे, यह उनका अपमान है.”

कर्नाटक कांग्रेस में गुटबाजी के सवाल पर राहुल गांधी ने कहा, ”हमारी पार्टी संवाद में यकीन रखती है. चुनाव जीतने के लिए सबको एक साथ काम करने की जरूरत है, जो हम कर रहे हैं.” एक सवाल के जवाब में राहुल गांधी ने बीजेपी और आरएसएस पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने एक बार फिर बीजेपी को नफरत फैलाने और देश बांटने वाली पार्टी बताया. प्रेस वार्ता में राहुल गांधी से जब पूछा गया कि बंटवारे के लिए जिम्मेदार पार्टी भारत जोड़ो यात्रा क्यों कर रही? इस पर राहुल गांधी ने जवाब दिया कि कांग्रेस में जो लोग थे वो भारत की आजादी के लिए अंग्रेजों से लड़े. महात्मा गांधी, जवाहर लाल नेहरू और सरदार पटेल अंग्रेजों से लड़े लेकिन उसी समय आरएसएस ने अंग्रेजों का साथ दिया. सावरकर को अंग्रेजों से स्टाइपेंड मिलता था. कांग्रेस वह पार्टी है जो देश में संविधान लाई, हरित क्रांति लाई. उन्होंने कहा कि बीजेपी देश में नफरत फैला रही है, देश को बांट रही है, इसलिए यह यात्रा कर रहे हैं. राहुल ने कहा, ”भारत में नफरत फैलाने वाला देशविरोधी है, जो भी ऐसा करेगा हम उससे लड़ेंगे.हाल ही में पीएफआई यानी पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया पर बैन के संबंध में सवाल पर राहुल गांधी ने कहा कि मेरा मानना है कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि नफरत फैलाने वाला व्यक्ति कौन है, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वे किस समुदाय से आते हैं, नफरत फैलाना और हिंसा एक राष्ट्रविरोधी कार्य है और हम ऐसे लोगों के खिलाफ लड़ेंगे. उन्होंने कहा कि बीजेपी देश को बांट रही है और कांग्रेस जोड़ रही है. नफरत और बंटवारे के खिलाफ ही हमारी यात्रा है.कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि मेरी समझ में आरएसएस ने अंग्रेजों की मदद की थी और सावरकर को अंग्रेजों से वजीफा मिल रहा था. स्वतंत्रता संग्राम में भाजपा कहीं नहीं दिखती. भाजपा ऐसे तथ्यों को छिपा नहीं सकती. कांग्रेस और उसके नेताओं ने आजादी के लिए लड़ाई लड़ी. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेता आजादी की लड़ाई में जेल गए. राहुल गांधी ने कहा कि हम नई शिक्षा नीति का विरोध कर रहे हैं क्योंकि यह हमारे देश के लोकाचार पर हमला है, यह हमारे इतिहास को विकृत करती है. यह कुछ लोगों के हाथ में शक्ति केंद्रित करता है. हम एक विकेंद्रीकृत शिक्षा प्रणाली चाहते हैं जो हमारी संस्कृति को दर्शाती है. उन्होंने कहा कि देश में बेरोजगारी चरम पर है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media