बांदा में ट्रेन से 3 माह की बच्ची को फेंकने जा रही थी मां, तभी…

News

ABC NEWS: UP के बांदा में पति को छोड़कर प्रेमी से लव मैरिज करने वाली महिला ऐसा खतरनाक कदम उठाने जा रही थी जिसे सुनकर किसी की भी रूह कांप जाए. मामला, अतर्रा थाना क्षेत्र का है. दरअसल, महिला अपने दूसरे पति से परेशान होकर 3 माह की बेटी को ट्रेन से फेंकने जा रही थी. लेकिन एक युवक की होशियारी से मासूम की जान बच गई. चलिए जानते हैं क्या है पूरा मामला…

मध्यप्रदेश के रीवा जिले की रहने वाली महिला का पति से अक्सर झगड़ा होता था. जिसके चलते उसने उसे छोड़ दिया. फिर महिला के जिंदगी में एंट्री हुई बांदा के मटौंध के रहने वाले युवक से. दोनों के बीच अफेयर चला और डेढ़ साल पहले दोनों ने शादी कर ली. दोनों को तीन महीने पहले ही एक बेटी भी हुई.

लेकिन प्रेमी से पति बना यह शख्स भी महिला से लड़ता-झगड़ता और मारपीट करता था. वह उसे पैसे भी नहीं देता था, जिससे महिला अपनी बेटी की देखभाल नहीं कर पा रही थी. महिला इससे इतनी परेशान हुई कि उसने सोचा वह अपनी इस बेटी को या तो ट्रेन से फेंक देगी. या फिर उसे कहीं छोड़ देगी.

महिला पूरी प्लानिंग के साथ बांदा में ट्रेन में चढ़ भी गई. लेकिन वहीं एक शख्स की नजर जब उस पर पड़ी तो उसे समझते देर न लगी कि महिला काफी परेशान है. उसने महिला बात करना शुरू किया. तब महिला ने बताया कि वह काफी परेशान है. उसका पति उसे मारता-पीटता है. घर खर्च के लिए पैसे भी नहीं देता. इसलिए वह अब अपनी बेटी को या तो ट्रेन से फेंक देगी. या कहीं ऐसी जगह छोड़ देगा जहां ठंड से ही उसकी मौत हो जाए.

यह सुनते ही शख्स के भी रोंगटे खड़े हो गए. लेकिन उसने महिला को संभाला. महिला ने उसे बताया कि वह बच्ची को पाल नहीं सकती. इसके चलते शख्स ने तय किया कि वही इस बच्ची को रख लेगा. उसने महिला से बच्ची की डिटेल लेकर उसे रख लिया. फिर वहां से महिला चली गई. लेकिन जब यह शख्स बच्ची को लेकर बस से कहीं जा रहा था उसमें सवार एक यात्री को उस पर शक हुआ. उसने तुंरत पुलिस को इसकी जानकारी दी.

पुलिस ने तुरंत शख्स को पकड़ा और उससे पूछताछ की. शख्स ने पूरी बात पुलिस को बताई तो उनके भी होश उड़ गए. उन्होंने देखा कि बच्ची बीमार थी. फौरन उसे अस्पताल पहुंचाया गया. फिलहाल बच्ची की तबीयत में अब सुधार है. वहीं पुलिस ने इस मामले की जांच भी शुरू कर दी. फिर बच्ची की मां को ढूंढ निकाला और उसे बच्ची को सौंप दिया गया. महिला ने यह भी स्वीकारा कि उसी ने शख्स को बच्ची दी थी. पुलिस ने बच्ची की मां की मदद करने की बात कही है.

उधर, SHO अनूप कुमार दुबे ने बताया कि अगर यह शख्स महिला की मदद न करता तो वह कोई गलत कदम उठा लेती.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media