इंग्लैंड के गेंदबाजों का कहर, सिर्फ 36 रनों पर दक्षिण अफ्रीका ने गंवाए 6 विकेट

News

ABC News: लंदन के केनिंग्टन ओवल में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका की टीम अपनी पहली पारी में बैकफुट पर आ गई है. दरअसल, इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों के सामने दक्षिण अफ्रीका का टॉप ऑर्डर धराशायी हो गया है. लंच से पहले ही साउथ अफ्रीका ने सिर्फ 36 रनों पर अपने 6 विकेट गंवा दिए.

इंग्लैंड के लिए स्टार तेज गेंदबाज ओली रॉबिन्सन ने सबसे खतरनाक गेंदबाजी की. रॉबिन्सन ने मेहमान टीम के चार बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया. उन्होंने डीन एल्गर, कीगन पीटरसन, काइल वेरेनी और वियान मुल्डर को पवेलियन भेजा. इसके अलावा स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसम को एक-एक सफलता मिली.  हालांकि, इसके बाद खाया जोंडो और मार्को यानसेन ने साउथ अफ्रीका की पारी को संभाला. लंच तक तक मेहमान टीम का स्कोर 6 विकेट पर 69 रन है. जोंडो 52 गेंदों में 21 और यानसेन 34 गेंदों में 17 रनों पर खेल रहे हैं. दोनों के बीच 33 रनों की साझेदारी हो चुकी है. टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी साउथ अफ्रीका की शुरुआत अच्छी नहीं रही. सिर्फ 2 रनों के कुल स्कोर पर कप्तान डीन एल्गर एक रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद सात के कुल स्कोर पर सेरेल एर्वी भी पवेलियन लौट गए. वह खाता भी नहीं खोल सके. इसके बाद कीगन पीटरसन और रियान रिकेलटन ने मोर्चा संभाला, लेकिन ये दोनों भी इंग्लैंड की आग उगलती गेंदबाजी का सामना ज्यादा देर नहीं कर सके. पीटरसन 12 और रिकेलटन 11 रन बनाकर आउट हुए. 31 रनों पर चार विकेट गिरने के बाद दक्षिण अफ्रीका को काइल वेरेनी से बड़ी उम्मीदें थीं. लेकिन उन्होंने भी निराश किया. वह खाता खोले बिना ही पवेलियन लौट गए. इसके बाद ऑलराउंडर वियाम मुल्डर भी सिर्फ 3 रन ही बना सके.आपकी जानकारी के लिए बता दें कि तीन मैचों की टेस्ट सीरीज फिलहाल 1-1 की बराबरी पर है. सीरीज का पहला टेस्ट साउथ अफ्रीका ने पारी और 12 रनों से जीता था. इसके बाद मेज़बान टीम ने वापसी करते हुए दूसरे टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका को पारी और 85 रनों से हराया था.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media