Twitter पर ब्लू टिक वालों के ‘अच्छे दिन’ खत्म, आज से भरने होंगे इतने रुपये

News

ABC NEWS: लोकप्रिय माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म Twitter पर किए गए बड़े बदलावों में पुराने लेगेसी ब्लू टिक हटाया जाना भी शामिल था और अब इसका असर प्लेटफॉर्म पर दिखने वाला है. ट्विटर के नए CEO एलन मस्क ने बताया था कि 20 अप्रैल वह डेडलाइन है, जिसके बाद उन यूजर्स के अकाउंट्स से ब्लू टिक हटा दिए जाएंगे जो इसके लिए भुगतान नहीं कर रहे. यानी कि अब अगर ट्विटर पर ब्लू टिक चाहिए तो अनिवार्य रूप से भुगतान करना ही होगा.

ट्विटर पर अब कोई भी यूजर ट्विटर ब्लू सेवा के लिए भुगतान करते हुए ब्लू टिक खरीद सकता है. हालांकि, कुछ ऐसे अकाउंट्स भी थे, जिन्हें इस बदलाव के पहले से ब्लू टिक मिला हुआ था और इसके लिए भुगतान नहीं करना पड़ रहा था. मस्क की ओर से किए गए बदलाव के बाद अब ब्लू टिक वाला कोई भी वेरिफाइड अकाउंट ऐसा नहीं रहेगा, जो ब्लू सब्सक्रिप्शन के लिए भुगतान ना कर रहा हो. ऐसा ना करने की स्थिति में अकाउंट से ब्लू टिक हटा दिया जाएगा.

आज से हटाए जाएंगे लेगेसी वेरिफाइड ब्लू टिक
बीते दिनों ट्विटर वेरिफाइड अकाउंट ने सभी यूजर्स को अनफॉलो कर दिया था और नए ट्वीट में बताया है कि 20 अप्रैल के बाद से प्लेटफॉर्म लेगेसी वेरिफाइड चेकमार्क्स हटाने जा रहा है. लेगेसी ब्लू टिक ऐसे वेरिफिकेशन मार्क्स को कहा जा रहा है, जो यूजर्स को मस्क की ओर से किए गए बदलाव के पहले मिल गए थे और जिनके लिए यूजर्स को किसी तरह का भुगतान नहीं करना पड़ा. अब ऐसे ब्लू टिक हटा दिए जाएंगे, जिससे ब्लू वेरिफिकेश बैज वाले सभी यूजर्स कंपनी के सब्सक्रिप्शन प्लान का हिस्सा बनें.

ब्लू टिक बनाए रखने के लिए इतना भुगतान जरूरी
अगर यूजर्स अपने अकाउंट पर ब्लू टिक चाहते हैं, या फिर मौजूदा ब्लू टिक बरकरार रखना चाहते हैं तो ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन के लिए साइन-अप करना होगा. भारच में ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन प्लान की कीमत iOS पर हर महीने 900 रुपये और वेबसाइट पर 650 रुपये महीने रखी गई है. एंड्रॉयड यूजर्स के लिए इसका मंथली प्लान 900 रुपये है. यूजर्स चाहें तो 9,400 रुपये का भुगतान करते हुए सालभर के लिए ब्लू टिक ले सकते हैं.

भारतीय कू ऐप ने किया फ्री वेरिफिकेशन का वादा
ट्विटर जैसी सुविधाएं देने वाले भारतीय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Koo ने वादा किया है कि इसकी ओर से यूजर्स को फ्री में वेरिफिकेशन का फायदा दिया जाता रहेगा. ऐसे समय में जब ट्विटर के अलावा मेटा भी अपने प्लेटफॉर्म पर ब्लू टिक के बदले पैसे लेने की शुरुआत कर दी है और पैसों के बदले वेरिफिकेशन दे रही है, Koo पर एलिजिबल यूजर्स को बिना किसी तरह के अतिरिक्त भुगतान के वेरिफिकेशन मिलता रहेगा. प्लेटफॉर्म पर वेरिफाइड यूजर्स को यलो टिक दिया जाता है और ढेरों एडवांस फीचर्स मिलते हैं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media