नये साल का पहला महीना इन राशियों के लिए लेकर आएगा ढेर सारी खुशियां, व्यापार में होगी तरक्की

News

ABC NEWS: जनवरी 2024 मासिक राशिफल (Monthly Rashifal January 2024): साल 2024 का पहला महीना शुरू होने जा रहा है. जनवरी के इस महीने की शुरुआत ही सफला एकादशी और मकर संक्रांति से होगी, जिसके कारण ये महीना बेहद शुभ रहेगा. साथ ही, इस माह में कई बड़े ग्रह भी राशि परिवर्तन करने वाले हैं. ज्योतिषियों के मुताबिक, मेष, सिंह, तुला और कुंभ राशि के जातकों के लिए यह माह काफी फलदायी और लाभदायक रहने वाला है. आइए जानते हैं कि जनवरी के महीने में किन राशियों को लाभ होगा और किन राशियों को सावधान रहना होगा.

1. मेष : मेष जातकों के लिए साल का पहला महीना नए अवसर लेकर आ रहा है. इस समय आपको यात्रा के कई अवसर प्राप्त होने की भी संभावना है. यह यात्राएं धार्मिक यात्राएं हो सकती हैं. धन के मामले में आपकी स्थिति सामान्य रहेगी. आपको सलाह दी जाती है कि शांति और धैर्य बनाएं रखें अन्यथा मानसिक तनाव बढ़ सकता है.

2. वृषभ : इस माह पारिवारिक और व्यावसायिक जीवन में तालमेल बिठाने में कुछ मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. कार्यक्षेत्र पर किसी विवाद का सामना करना पड़ सकता है. महीने की शुरुआत में आपको अपने पार्टनर या जीवनसाथी के साथ मतभेद का सामना करना पड़ सकता है. जनवरी महीने के तीसरे सप्ताह तक स्थिति में सुधार होगा. इनकम सामान्य रहेगी और खर्चे थोड़ी चिंता बढ़ा सकते हैं.

3. मिथुन : साल का पहला महीना कार्यक्षेत्र में आपको अपने वरिष्ठ अधिकारियों, किसी महिला सहयोगी, बॉस, परिवार के सदस्यों का समर्थन और उनसे उचित मदद प्राप्त होगी. अपने काम को लेकर बेहद गंभीर रहेंगे.

4. कर्क : जनवरी का माह कर्क राशि वालों बेहद शुभ साबित हो सकता है. आप कला, शिक्षा और क्षमता का उपयोग करने से पीछे नहीं हटेंगे. इसका शुभ परिणाम आपको अवश्य ही मिलेगा. यह समय आपके लिए बेहद अनुकूल रहने वाला है. धन के मामले में स्थिति मजबूत रहेगी. खर्चे भी नियंत्रित होंगे.

5. सिंह : सिंह राशि के लिए साल का पहला महीना बेहद शुभ रहने वाला है. जनवरी माह में सिंह वाले लोग साहस और आत्म विश्वास से भरे रहेंगे. धन के मामले में सब अच्छा रहेगा. आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी. नौकरी में जबदस्त सफलता प्राप्त होगी.

6. कन्या : इस महीने की शुरुआत में घर परिवार के मामलों में कन्या वालों को तनाव और बोझ कम हो सकता है. साल 2024 का पहला महीना छात्रों के लिए शुभ रहने वाला है. घर-परिवार के मामले में भी ये महीना आपके लिए शानदार रहने वाला है. आय के स्त्रोत भी बढ़ेंगे.

7. तुला : जनवरी का महीना आपके लिए बहुत शुभ रहने वाला है. इस महीने आपको कार्य क्षेत्र में अच्छे अवसर प्राप्त होंगे. इस दौरान आप अपने व्यक्तिगत जीवन में खूब लाभ उठाएंगे. सेहत के लिहाज से ये महीना अच्छा रहने वाला है.

8. वृश्चिक : वृश्चिक वालों के इस महीने कार्यक्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. इस महीने आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण रखने की जरूरत है. कारोबारियों की लंबे समय से चली आ रही कोई दिक्कत खत्म होगी. आप किसी नए काम की शुरुआत कर सकते हैं. प्रेम संबंधों के लिए ये महीना अच्छा नहीं है.

9. धनु : कार्यक्षेत्र में इस महीने आपको सफलता मिलेगी. आपको आपकी कड़ी मेहनत का फल मिलेगा. इस महीने आप बहुत सोच समझ कर खर्चे करेंगे जिसकी वजह से आपका बजट सही रहेगा. परिवार में कलह की वजह से घर का माहौल अशांत हो सकता है. छात्रों के लिए साल अंतिम महीना कठिन रहने वाला है. अपनी सेहत का ध्यान रखें. खान-पान में सावधानी रखें.

10. मकर : नए साल का पहला महीना मकर राशि के जातकों के लिए ढेरों नए और सुनहरे अवसर लेकर आने वाला साबित होगा. इस दौरान आपको कई ऐसे अवसर प्राप्त होंगे जहां आप खुद की क्षमता को साबित कर पाने में सफल होंगे. कार्यक्षेत्र और पारिवारिक जीवन में आपके काम को खूब पहचान मिलेगी.

11. कुंभ : करियर के लिहाज से इस महीने आप बहुत तरक्की करेंगे. व्यापारियों के लिए भी ये महीना फायदेमंद रहने वाला है. बाजार में निवेश करना चाहते हैं तो अनुभवी लोगों की सलाह अवश्य लें. पारिवारिक जीवन में उतार-चढ़ाव आने की संभावना है. माह की शुरुआत में आपकी सेहत अच्छी रहेगी लेकिन कुछ दिनों के बाद सेहत से जुड़ी कुछ समस्याएं हो सकती हैं.

12. मीन : नए साल का पहला महीना आपके लिए मिलेजुले परिणाम लेकर आएगा. कहीं नौकरी बदलने की योजना बना रहे हैं तो इंतजार करना होगा. सेहत को लेकर लापरवाही ना करें. इस महीने अपने गुस्से को काबू में रखें. उनके बीच का सामंजस्य आपके पारिवारिक माहौल को खुशहाल बना देगा.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media