बर्बरता की हद! जयपुर में 108 साल की बुजुर्ग महिला के दोनों पैर काटकर लूटे कड़े

News

ABC News: राजस्थान की राजधानी जयपुर में बेरहम लुटेरों ने क्रूरता की सभी हदें पार करते हुए एक बुजुर्ग महिला के दोनों पैर काटकर कड़े लूट लिए. वारदात की शिकार हुई महिला की उम्र करीब 108 साल की है. लुटेरों ने वारदात को अंजाम रविवार को अलसुबह दिया. लुटेरों ने चांदी के कड़ों को निकालने के लिए निदर्यतापूर्वक उसके दोनों पैरों को घुटनों के नीचे से धारदार हथियार से काटकर पूरी तरह से अलग कर दिया. इस दौरान बेबस वृद्धा सिवाय छटपटाने के कुछ नहीं कर पाई. इस वारदात से जयपुर में सनसनी फैल गई और लोग सकते में आ गए.

पुलिस के अनुसार यह वीभत्स वारदात जयपुर के गलता गेट थाना इलाके की मीणा कॉलोनी में हुई. लूट का शिकार हुई 108 वर्षीय जमुना देवी घर पर अकेली थी. वह रात को अपनी बेटी के साथ सोई हुई थी. रविवार तड़के बेटी उठकर मंदिर चली गई. सुबह करीब साढ़े पांच बजे मौका देखकर लुटेरे जमुना देवी के घर में घुस गए और उसे घसीटकर बाहर की तरफ बने बाथरूम में ले गए. वहां उन्होंने वृद्धा के पैरों में पहने हुए कड़े निकालने की कोशिश की लेकिन पार नहीं पड़ी. इस पर लुटेरों ने क्रूरता की सभी हदें पार करते हुए धारदार हथियार से उसके घुटनों के नीचे से दोनों पैर काट डाले. लुटेरों ने वृद्धा के पैरों और हथियार को वहीं फेंक दिया और कड़े लेकर फरार हो गए. लुटेरों ने वृद्धा के गले पर भी जोरदार वार किया. लहूलुहान हालत में वृद्धा वहीं पर पड़ी तड़पती रही. बाद में उसकी बेटी और अन्य लोगों ने जमुना देवी को देखा. लूट की वारदात की सूचना इलाके में आग की तरह फैल गई. इस पर वहां लोगों की भीड़ एकत्र हो गई और पुलिस को सूचना दी गई. सूचना पर गलता गेट थाना पुलिस मौके पर पहुंची और गंभीर रूप से घायल हुई महिला को अस्पताल में भर्ती कराया. पुलिस ने जयपुर सिटी एफएसएल की टीम को मौके पर बुलाया. एफएसएल की टीम ने मौके से सबूत जुटाए. पुलिस को मौके से जमुना देवी के कटे हुए पैर और हथियार मिला है. पुलिस घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज के आधार पर लुटेरों की तलाश में जुटी है. लेकिन अभी तक उनका कोई सुराग नहीं लग पाया है. लुटेरों की संख्या कितनी थी इसका अभी पता नहीं चल पाया है. उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों राजस्थान के कोटा संभाग के बूंदी जिले में भी ऐसी ही एक वारदात हुई थी. उसमें भी लुटेरे एक वृद्धा का एक पैर काटकर उसमें पहना हुआ चांदी का कड़ा लूट ले गए. बूंदी पुलिस अभी तक लुटेरों का कोई सुराग नहीं लगा पाई है. इससे वहां के लोगों में भी आक्रोश फैला हुआ है. बूंदी में इस मामले को लेकर कई बार सर्वसमाज और पीड़िता के समाज के लोगों की बैठकें हो चुकी है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media