करवा चौथ का दिन इन 5 राशियों के लिए लकी, जानें किसकी चमकने वाली है किस्मत

News

ABC NEWS: करवा चौथ का व्रत कार्तिक कृष्ण पक्ष की चतुर्थी तिथि को मनाया जाता है. इस दिन भगवान गणेश ,गौरी और चंद्रमा की पूजा की जाती है. चंद्रमा को आयु, सुख और शांति का कारक माना जाता है. इसलिए चंद्रमा की पूजा से महिलाएं वैवाहिक जीवन मं सुख शांति और पति की लंबी उम्र का वरदान पाती हैं. इस बार करवा चौथ का पर्व 13 अक्टूबर को मनाया जाएगा. ज्योतिषविदों के अनुसार, इस साल करवा चौथ का व्रत पांच राशि वालों के लिए बहुत ही शुभ और फलदायी रहेगा.

वृषभ- वृषभ राशि के जातकों के लिए इसे किस्मत का करवा चौथ कहा जा रहा है. वृषभ राशि के जातकों के रुके काम पूरे होंगे. धन का लाभ होगा. कर्ज में फंसा रुपया भी वापस मिल सकता है. जीवन में खुशहाली आएगी. इस दिन आपका शुभ रंग रहेगा सुनहरा. पार्टनर के साथ मजबूत रिश्ते का एहसास होगा.

कर्क- कर्क राशि वालों के लंबे समय से रुके कार्य पूरे होंगे. करियर में अच्छे बदलाव आ सकते हैं. कोई नया कार्य शुरू करने के लिए समय बहुत ही अच्छा है. पार्टनर के साथ चल रही अनबन अब दूर होने का समय आ गया है. परिवारिक समस्या हल होगी. तनाव से मुक्ति मिलेगी. आपका शुभ रंग हरा है.

सिंह- सिंह राशि के जातकों को करियर से संबंधित शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है. धन का लाभ होगा. पार्टनर के साथ लंबे समय से चल रही नाराजगी दूर हो सकती है. पद-प्रतिष्ठा का लाभ होगा. संतान पक्ष से भी खुशखबरी प्राप्त हो सकती है. आपका शुभ रंग फिरोजी है.

कन्या- कन्या राशि में धन लाभ के योग बन रहे हैं. संतान पक्ष की उन्नति के योग बनते दिख रहे हैं. विद्यार्थियों के लिए भी समय अनुकूल रहने वाला है. सरकारी नौकरी की तैयारी में जुटे लोगों को अच्छे परिणाम प्राप्त हो सकते हैं. पार्टनर के साथ यादगार और खुशनुमा पलों का आनंद लेंगे. आपका शुभ रंग हरा है.

मीन- करियर की स्थिति में सुधार होगा. शिक्षा प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी. धनधान्य में वृद्धि के योग बन रहे हैं. बैंक-बैलेंस बढ़ेगा. पार्टनर के साथ मिलकर किसी अच्छे काम की शुरुआत कर सकते हैं. लाल आपका शुभ रंग होगा.

करवा चौथ पर ग्रहों की चाल

करवा चौथ के दिन शनि स्वराशि मकर, चंद्रमा उच्च राशि वृष और कन्या राशि में बुध और शुक्र की युति बन रही है. ग्रहों के सेनापति मंगल अपने ही नक्षत्र में हैं. यह व्रत रोहिणी नक्षत्र में मनाया जाएगा. ऐसा कहते हैं कि करवा चौथ पर रोहिणी नक्षत्र में चंद्रमा की पूजा से सुहागिनों का भाग्योदय होता है और उन्हें पति की दीर्घायु का वरदान मिलता है.

करवा चौथ पर चंद्रोदय

करवा चौथ पर चांद निकलने का समय 13 अक्टूबर को रात 08 बजकर 09 मिनट बताया जा रहा है. हालांकि, देश के अलग-अलग राज्यों और शहरों में चांद दिखने का समय इससे थोड़ा अलग हो सकता है. अपने शहर के हिसाब से चांद निकलने का सही समय एक बार जरूर देख लें.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media