दलाई लामा ने बच्चे को किया किस, विवाद बढ़ने पर मांगी माफी, बयान जारी कही ये बात

News

ABC News: बच्चे को किस करने के मामले में आध्यात्मिक गुरु दलाई लामा ने सोमवार को माफी मांग ली. उन्होंने एक बयान जारी कर कहा कि अगर उनके शब्दों से बच्चे या उसके परिवार की भावनाएं आहत हुई हैं तो वो माफी मांगते हैं. दलाई लामा ने कहा कि वे दुनियाभर में अपने सभी समर्थकों से माफी मांगते हैं.

ऑफिशियल स्टेटमेंट में लिखा गया- दलाई लामा अक्सर मासूम और मजाकिया अंदाज में लोगों से शरारत करते हैं. कई बार ऐसा पब्लिक प्लेस और वीडियो के सामने भी है. हालांकि इस घटना पर वो माफी मांगते हैं. वीडियो किस वक्त का है और कहां पर यह घटना हुई, यह जानकारी अभी सामने नहीं आई है. दलाई लामा वीडियो में बच्चे से सहज बात करते नजर आए. दलाई लामा का एक वीडियो वायरल है. इसमें एक बच्चा धर्मगुरु से आशीर्वाद लेने आया. दलाई लामा ने उस बच्चे को होठों पर किस कर लिया. इसके बाद उन्होंने अपनी जीभ बाहर निकाली. दलाई लामा ने बच्चे से कहा कि क्या तुम इस जीभ को चूम सकते हो. यह वीडियो सामने आने के बाद लोगों ने कहा कि एक अध्यात्मिक गुरु का ये व्यवहार घिनौना है.

एक यूजर ने लिखा- दलाई लामा का ऐसा व्यवहार देखकर चौंक गया हूं. इससे पहले भी वो सेक्सिस्ट कमेंट पर माफी मांग चुके हैं, लेकिन एक बच्चे से ऐसा कहना बेहद घृणित है. एक यूजर ने लिखा- किसी भी बच्चे को ऐसी स्थिति में नहीं डालना चाहिए. दलाई लामा पर प्रोटेक्शन ऑफ चाइल्ड फ्रॉम सेक्शुअल ऑफेंस (POCSO) के तहत केस दर्ज किया जाना चाहिए. 2015 में BBC को दिए एक इंटरव्यू में दलाई लामा ने कहा था कि उनकी उत्तराधिकारी एक महिला हो सकती है, लेकिन उसे बहुत ही आकर्षक होना चाहिए. हालांकि, इस बयान पर बाद में दलाई लामा ने माफी मांग ली थी। एक स्टेटमेंट तब भी जारी किया गया था.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media