देश को मिली तीसरी वंदे भारत ट्रेन, गांधीनगर में PM मोदी ने दिखाई हरी झंडी

News

ABC NEWS: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने गुजरात दौरे के दूसरे दिन आज यानी शुक्रवार को गांधीनगर-मुंबई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाई और ट्रेन को रवाना किया. इस तरह देश को तीसरी वंदे भारत ट्रेन मिल गई. यह वंदे भारत ट्रेन गुजरात के गांधीनगर से मुंबई के बीच चलेगी. वंदे भारत को हरी झंडी दिखाते वक्त भारत माता के जयकारों की गूंज सुनाई दी.

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, पीएम मोदी ने आज सुबह गांधीनगर कैपिटल रेलवे स्टेशन से ‘वंदे भारत एक्सप्रेस’ को हरी झंडी दिखाई. माना जा रहा है कि वह अहमदाबाद के गांधीनगर से कालूपुर रेलवे स्टेशन जाने वाली ट्रेन में यात्रा भी करेंगे. साथ ही कालूपुर स्टेशन से प्रधानमंत्री 12,925 करोड़ रुपये की लागत की महत्वाकांक्षी व बहुप्रतीक्षित अहमदाबाद मेट्रो परियोजना के पहले चरण का उद्घाटन करेंगे.

पीएम मोदी और क्या करेंगे
शुक्रवार शाम प्रधानमंत्री मोदी 7,200 करोड़ रुपये की विभिन्न परियोजनाओं की शुरुआत करने के लिए बनासकांठा जिले के अंबाजी शहर पहुंचेंगे. वहां एक जनसभा को संबोधित करने के बाद वह प्रसिद्ध अंबाजी मंदिर में आरती में हिस्सा लेंगे. बता दें कि गुजरात, पीएम मोदी का गृह राज्य है और इस साल के अंत तक वहां विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. राज्य में करीब तीन दशक से शासन कर रही भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सत्ता में कायम रहने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media