पुल में सुराख देखकर भड़कीं बरेली की कमिश्नर, अधिकारियों को लगाई फटकार

News

ABC NEWS: गुजरात के मोरबी में हुए पुल हादसे के बाद यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तुरंत यूपी के सारे पुलों की वस्तुस्थिति जाने के लिए कमिश्नर को स्थलीय निरीक्षण का आदेश दिया. इसी कड़ी में बरेली की कमिश्नर संयुक्ता समद्दार ने बुधवार को 50 साल पुराने किला पुल का निरीक्षण किया और जर्जर हालत देखकर अधिकारियों को फटकार लगाई.

कमिश्नर संयुक्ता समद्दार ने पुल की तुरंत मरम्मत कराने का निर्देश दिया है. 50 साल पुराने इस पुल में कई जगह सीमेंट उखड़ गया है. पुल का सरिया दिख रहा है. कई जगह हालात ये है कि पूरा सीमेंट और सरिया हट गया है और बड़ा सा छेद हो गया है. कमिश्नर संयुक्ता समद्दार ने मौके पर पहुंचकर ऊपर-नीचे दोनों तरफ से पुल को देखा.

पुल में सुराख देखकर कमिश्नर संयुक्ता समद्दार आग बबूला हो गईं. उन्होंने मौके पर मौजूद पीडब्लूडी और सेतु निगम के अधिकारियों की जमकर फटकार लगाई. उन्होंने आदेश दिया कि पुल की मरम्मत तुरंत की जाए. साथ ही जर्जर हालत को देखते हुए कमिश्नर ने तुरंत पुल पर भारी वाहनों का आवागमन बंद करने के आदेश दिए. यहां देखिए वीडियो-

कमिश्नर संयुक्ता समद्दार ने लोहे के एंगल लगाकर पुल और पुल पर गुजरने वाले बड़े वाहनो को रोकने के तुरंत आदेश दिए. उन्होंने कहा कि इस तरीके की व्यवस्था की जाए कि कोई भी बड़ी गाड़ी इसके ऊपर से ना गुजरे, केवल छोटी गाड़ियों के लिए अनुमति दी जाए, साथ ही उन्होंने अधिकारियों को पुल का मरम्मत कराने का निर्देश दिया.

1982 में किला क्रॉसिंग पर 518 मीटर फ्लाईओवर बनकर तैयार हुआ था. फ्लाईओवर की औसतन उम्र करीब 60 वर्ष होती है, लेकिन पुल जल्दी जर्जर हो गया. इस पुल से रोजाना हजारों गाड़ियां गुजरती हैं. कमिश्नर संयुक्ता समद्दार ने कहा कि हम लोगों की जान से खिलवाड़ नहीं कर सकते हैं, इसलिए सबसे पहले बड़ी गाड़ियां बंद की गई है.

कमिश्नर संयुक्ता समद्दार ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश पर प्रशासन की पहली प्राथमिकता हादसों को रोकना और लोगों का जीवन बचाना है, जर्जर हो चुके ओवर ब्रिज कि जांच करवा कर उनकी मरम्मत करवाने के लिए लोक निर्माण विभाग को आदेश दिया है, जिससे की गड्ढों को भरा जाए और किसी भी तरह के हादसों की पुनरावृत्ति ना हो.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media