ट्विटर को लेकर अब तक की सबसे बड़ी खबर, एडिट हो जाएगा ट्वीट!

News

ABC News: ट्विटर को लेकर अब तक की सबसे बड़ी खबर आई है. अब आप फेसबुक, इंस्टाग्राम की तरह ट्वीट करने के बाद उसे एडिट कर सकेंगे. इसके लिए ट्विटर ने एडिट बटन शुरू कर दिया है! हालांकि,  शुरुआत में सिर्फ वेरीफाइड अकाउंट को सुविधा मिलेगी. ट्वीट को एडिट करने की मांग यूजर्स लंबे समय से कर रहे थे. खुद टेस्ला के CEO ने एलन मस्क ट्वीट के जरिए एडिट बटन शुरू करने की मांग की थी. कुछ दिनों पहले तक एलन मस्क ट्विटर खरीदने पर विचार कर रहे थे लेकिन ये डील अटक गई. ट्विटर में एडिट बटन का न होना भी डील अटकने का कारण बना.

ट्वीट करने के बाद यूजर्स उसे अगले आधे घंटे में एडिट कर सकेंगे. ट्विटर ने फिलहाल इसकी टेस्टिंग शुरू की है. ट्विटर ने ट्वीट करके कहा है कि अगर आपको अपने अकाउंट पर एडिट का बटन दिख रहा है तो ये टेस्टिंग के लिए हो रहा है. खबर ये भी है कि इसकी सुविधा शुरू में सिर्फ उन लोगों को मिलेगी जिनका अकाउंट वेरिफाइड है. अगर आपने ट्वीट कर दिया है और आप इसे बदलना चाहते हैं, तो बदलने का विकल्प तो मिलेगा. लेकिन आपको इसकी पूरी हिस्ट्री भी दिखाई देगी. यानी पहले ट्वीट से लेकर बदले गए ट्वीट तक. भारत में ये सुविधा कब से मिलेगी यह कह पाना मुश्किल है, लेकिन वेरिफाइड ट्विटर अकाउंट वालों को इसकी सुविधा मिलनी तय है. इसके साथ ही अगर कोई व्यक्ति आपका ट्वीट देख रहा है, तो वह समझ जाएगा कि ट्वीट एडिट किया गया है. ट्वीट एडिट करने का ये कतई मतलब नहीं है कि पहले आप कुछ भी ‘ऐरा-गैरा’ ट्वीट कर दें और सोचें कि बाद में इसे एडिट कर दूंगा. नहीं, एडिट बटन से ऐसा कतई नहीं होगा. क्योंकि ऑरिजिनल ट्वीट में क्या बदलाव हुआ है ये भी यूजर्स देख सकेंगे. ट्विटर के 320 मिलियन एक्टिव यूजर्स हैं. एडिट बटन के लिए काफी समय से ट्विटर के यूजर्स मांग कर रहे थे. हालांकि ये भी हो सकता है कि अगले एक दो दिन में आपको एडिट का ऑप्शन दिखने लगे.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media