बेंगलुरु में बड़े धमाके की आतंकी साजिश नाकाम: गिरफ्तार किए गए 5 संदिग्ध

News

ABC NEWS: बेंगलुरु में पांच संदिग्ध आतंकियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. सेंट्रल क्राइम ब्रांच ने देशद्रोही गतिविधियों में शामिल होने के शक में ये गिरफ्तारियां की हैं. CCB ने केंद्रीय खुफिया विभाग के साथ ज्वाइंट ऑपरेशन में पांच संदिग्धों को पकड़ा है. उनके पास से विस्फोटक सामग्री भी बरामद की गई है.

CCB ने CID के साथ मिलकर एक ज्वाइंट ऑपरेशन में जुनैद, सोहेल, उमर समेत 5 संदिग्धों को गिरफ्तार किया है. मोबाइल फोन समेत उनका सामान जब्त कर लिया गया है. फिलहाल सीसीबी सभी संदिग्धों से गहन पूछताछ कर रही है. उन्हें शक है कि इन संदिग्धों के साथ 2 और संदिग्ध जुड़े हुए हैं.

बेंगलुरु में विस्फोट की थी योजना 
CCB मादीवाला टेक्निकल सेल में संदिग्ध आतंकियों से गहन पूछताछ की जा रही है. पांचों संदिग्ध आतंकी बेंगलुरु के अलग-अलग इलाकों के रहने वाले हैं. जांच एजेंसी को शक है कि इन संदिग्धों ने बेंगलुरु में विस्फोट करने की योजना बनाई थी. ये पांचों संदिग्ध 2017 में हत्या के मामले में आरोपी थे और परप्पाना अग्रहारा सेंट्रल जेल में बंद थे, इसी दौरान ये आतंकवादियों के संपर्क में आए थे.

बेंगलुरु के ही रहने वाले हैं सदिग्ध
पुलिस के मुताबिक, गिरफ्तार किए गए सभी संदिग्ध बेंगलुरु के ही रहने वाले हैं. वे आतंकवादियों के संपर्क में थे और उनके पास आतंकवादी गतिविधियों के बारे में विस्तृत जानकारी थी. उन्होंने विस्फोटक समेत कई तकनीकी ट्रेनिंग ली हुई थी. सभी संदिग्ध एक टीम के रूप में काम कर रहे हैं. संदिग्धों ने बेंगलुरु में होने वाले धमाके को लेकर भी जानकारी दी है.

किडनैपिंग और हत्या में शामिल था एक संदिग्ध
संदिग्धों के बारे में पुलिस ने बताया कि ये आरटी नगर के उपद्रवी तत्व हैं.  इनमें से एक कोरोना के दौरान किडनैपिंग और हत्या में शामिल था. इन्होंने जेल में ही संदिग्ध आतंकियों से संबंध बनाए और उनसे ट्रेनिंग ली. जेल से रिहा होने के बाद उन्होंने तोड़फोड़ की योजनाएं बनाईं. सीसीबी को विस्फोटक सामग्री बनाने के सबूत भी मिले हैं.

पुलिस ने विस्फोट से पहले किया खुलासा
पूछताछ में ये भी सामने आया है कि संदिग्धों की एक टीम विस्फोट की योजना बना रही थी, जिसमें 10 से अधिक लोग शामिल थे. सीसीबी को इसके बारे में जानकारी मिली और संदिग्धों का पता लगाने के लिए तुरंत कार्रवाई की गई और विस्फोट से पहले संदिग्धों को गिरफ्तार कर लिया. सीसीबी टीम पकड़े गए संदिग्धों से पूछताछ कर रही है और उनकी टीम के बचे हुए लोगों की तलाश कर रही है.

संदिग्धों से क्या-क्या बरामद हुआ? 
सीसीबी के मुताबिक, इन संदिग्धों के पास से 4 वॉकी-टॉकी, 7 पिस्टल, गोला-बारूद समेत अन्य विस्फोटक सामग्री और हथियार बरामद हुए हैं. पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज कर ली है, इसमें फरार चल रहे लोगों को भी आरोपी बनाया गया है.

आतंकियों का अड्डा बन रहा है कर्नाटक: BJP 
बीजेपी विधायक आर. अशोक ने इन संदिग्ध आतंकियों की गिरफ्तारी पर कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा, “कर्नाटक आतंकियों का अड्डा बन रहा है. सरकार सही तरीके से काम नहीं कर रही है. कांग्रेस सरकार ने पीएफआई, केएफडी और मुस्लिम संगठनों पर दर्ज मुकदमों को वापस ले लिया है. मैं केंद्र सरकार से अपील करता हूं कि कर्नाटक को बचा लें.”

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media