10 लाख का ईनामी आतंकवादी हिजबुल कमांडर जावेद मट्टू दिल्ली से अरेस्ट

News

ABC NEWS: दिल्ली में मोस्ट वांटेड आतंकवादी को गिरफ्तार किया गया है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने  इस आतंकवादी को गिरफ्तार किया है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने हिजबुल के इस आतंकवादी को गिरफ्तार किया है. कुछ मीडिया रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि इसने जम्मू और कश्मीर में कई बड़ी आतंकवादी घटनाओं को अंजाम दिया है. 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस से पहले हिजबुल के आतंकी के गिरफ्तार होने को बड़ी कार्रवाई मानी जा रही है. हिजबुल के इस आतंकी के बारे में बताया जा रहा है कि इसकी सरगर्मी से तलाश की जा रही थी. बताया जा रहा है कि गिरफ्तारी आतंकवादी का नाम जावेद मट्टो है. NIA को भी इस मोस्ट वांटेड अपराधी की तलाश थी. मीडिया रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि जावेद अहमद मट्टू सोपोर का रहने वाला है। कहा जा रहा है कि वो हिजबुल का कमांडर है. दावा किया जा रहा है कि जावेद अहमद मट्टू पाकिस्तान भी जा चुका है.

जनवरी के महीने में ही अयोध्या में राम मंदिर में बड़ा कार्यक्रम होना है. 22 जनवरी को होने वाले इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई अन्य वीआईपी भी शामिल हो सकते हैं. इसके अलावा दिल्ली में गणतंत्र दिवस पर  भी बड़ा कार्यक्रम का आयोजन होगा। लेकिन उससे पहले राजधानी दिल्ली में प्रतिबंधित संगठन हिजबुल मुजाहिद्दीन के एक आतंकवादी के गिरफ्तार होने से सुरक्षा एजेंसियों के कान खड़े हो गए हैं.

फिलहाल पुलिस हिजबुल के इस आतंकवादी से पूछताछ करने में जुटी हुई है. बताय जा रहा है कि कई आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने के बाद वो अंडरग्राउंड हो गया था लेकिन अब दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने इस वांछित आतंकवादी को धर दोबाचा है. उसके सिर पर लाखों रुपये का इनाम था.

बताया जा रहा है कि सुरक्षा एजेंसियों के टॉप 10 की लिस्ट में आतंकी जावेद अहमद मट्टू भी शामिल था. पिछले साल स्वतंत्रता दिवस के दिन एक वीडियो वायरल हुआ था. इस वीडियो में नजर आ रहा था कि जावेद अहमद मट्टू का भाई रईस मट्टो सोपोर में तिरंगा लहरा रहा था.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media