इजराइल की राजधानी तेल अवीव में आतंकी हमला, 3 लोगों की मौत

News

ABC NEWS: इज़राइल और फिलिस्तीन के बीच तकरार बढ़ती जा रही है. एक के बाद एक अटैक हो रहे हैं. इजराइल के तेल अवीव और वेस्ट बैंक वाले हिस्से में फिलिस्तीन ने हमले किए है. इन हमलों में कुल तीन लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई लोग घायल बताए जा रहे हैं. जानकारी के मुताबिक तेल अवीव में भीड़भाड़ वाले इलाके में एक कार घुस गई. इसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई. वहीं वेस्ट बैंक में एक कार पर फायरिंग हुई, इसमें दो इजराइली बहनों की मौत हो गई.

पुलिस का कहना है कि ये आतंकी हमले हैं. कार चालक भीड़ में इस तरह क्यों घुसा, ये कहना तो मुश्किल है. लेकिन इसके पीछे फिलिस्तीन का हाथ है.

इजराइल के अधिकारियों ने कहा कि हमले में 16 और 20 साल की दो बहनों की मौत हो गई और उनकी मां गंभीर रूप से घायल हो गईं. बताया जा रहा है कि दोनों बहनें मूलतः ब्रिटिश की नागरिक थीं. इस्राइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने घटनास्थल का दौरा करने के बाद कहा कि निर्दयी आतंकवादियों ने दो युवा बहनों की हत्या कर दी. उन्होंने कहा कि हमारी जमीन पर आतंकवादी घूम रहे हैं, लेकिन हमारे सुरक्षाबल उनका पीछा कर रहे हैं.

इससे पहले अल-अक्सा मस्जिद पर इजरायल के एक्शन के बाद आतंकी संगठन हमास ने इजरायल पर रॉकेट से कई हमले किए थे. लेबनान की ओर से भी इजरायल पर रॉकेट दागे गए तो जवाब में इजरायल ने भी गाजा पट्टी में एयरस्ट्राइक कर हमास के मोर्चे को तबाह कर दिया. लेकिन अब फिलिस्तीन ने इसका जवाब दिया है. जबकिगाजा पट्टी पर गुरुवार को दो धमाकों की आवाज सुनाई दी. हालांकि, शुरुआत में पता नहीं चल पाया कि किसे निशाना बनाया गया. लेकिन बाद में इजरायल की ओर से कहा गया कि उसके लड़ाकू विमानों ने सुरंगों और हमास के हथियार निर्माण स्थलों को निशाना बनाया. इजरायल हमास को एक आतंकी संगठन मानता है. गाजा पट्टी पर हमास का कब्जा है.

हाल ही में गाजा से 25 और लेबनान से 34 रॉकेट इजरायल पर दागे गए थे. इजरायल रक्षा बलों ने इसे 2006 के बाद का सबसे बड़ा रॉकेट हमला बताया. रक्षा बलों के मुताबिक, हमास द्वारा दागे गए रॉकेट में ज्यादातर को विफल कर दिया गया. इन हमलों में दो लोगों मामूली रूप से जख्मी हुए हैं. वहीं, इस हमले के बाद इजरायल के पीएम जामिन नेतन्याहू सुरक्षा कैबिनेट की बैठक में कहा था कि इजरायल का जवाब हमारे दुश्मनों से महत्वपूर्ण कीमत वसूलेगा.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media