बांदा में दिल्ली जैसा भयानक कांड: ट्रक ने स्‍कूटी सवार महिला को 3 K.M घसीटा, जिंदा जली

News

ABC NEWS: UP के बांदा जिले में दिल्‍ली के कंझावला जैसा भयानक कांड सामने आया है. कबरई से गिट्टी लादकर जा रहे ट्रक ने बांदा कृषि विवि गेट के सामने स्कूटी सवार महिला क्‍लर्क को टक्कर मार दी. क्‍लर्क ट्रक के अगले हिस्से में स्कूटी के साथ फंस गई. ट्रक उसे स्कूटी समेत साढ़े तीन किलोमीटर तक घसीटते ले गया. घर्षण से निकली चिंगारी से ट्रक में आग लग गई.

ड्राइवर और खलासी ट्रक पेट्रोल पंप के पास खड़ाकर भाग निकले. इधर ट्रक में फंसी स्कूटी सवार महिला क्‍लर्क जिंदा जल गई. बांदा कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में लखनऊ के गोमतीनगर की पुष्पा सिंह (32) कनिष्ठ क्‍लर्क थीं. वह लखनऊ के डान बास्को स्कूल में शिक्षिका रह चुकी हैं. बुधवार शाम छह बजे वह विवि कैंपस से स्कूटी से निकलीं. विवि गेट से बाहर निकलते ही ट्रक ने पीछे से टक्कर मार दी. इससे पुष्पा स्कूटी समेत ट्रक के अगले हिस्से में फंस गई.

कोरोना से हुई थी पति की मौत

पुष्पा देवी उनके पति रंजीत सिंह की मौत के बाद अनुकंपा पर नौकरी मिली थी. लखनऊ निवासी रंजीत विवि में सहायक लेखाधिकारी पद पर तैनात थे. कैंसर से पीड़ित थे. कोरोना काल में वर्ष 2020 में संक्रमण से मौत हो गई थी. परिवार में दो बच्चे हैं.

आग का गोला बन गया ट्रक

हादसा बहुत ही दर्दनाक था। घटनास्थल पर मौजूद लोगों की रूह कांप गई. ट्रक आग का गोला बन गया था। दमकल की दो गाड़ियों ने जब आग को काबू किया तो ट्रक में फंसे शव की तलाश की गई. पूरी तरह जल चुके ट्रक में लिपिक के शव की जगह मांस का लुथड़ा ही मिला. ट्रक यूपी-51 एटी-5473 कबरई से गिट्टी लोडकर फतेहपुर जा रहा था.

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, विवि के गेट के पास ट्रक ने जब स्कूटी में टक्कर मारी तो हादसा देख राहगीर चीख पड़े. ट्रक रोकने के लिए शोर मचाते हुए आवाज लगाई. पर ड्राइवर ने आवाज को अनसुना कर दिया. भागने की कोशिश में रफ्तार बढ़ा दी. ट्रक के अगले हिस्से में स्कूटी सवार लिपिक फंसी रही. साढ़े तीन किलोमीटर घिसटने के चलते लिपिक के शरीर के कई अंग जगह-जगह सड़क पर पड़े मिले. दमकल की दो गाड़ियां करीब एक घंटा मशक्कत के बाद जब धूं-धूकर जलते ट्रक की आग को काबू कर पाईं तो लिपिक का शव निकाला गया. घिसटने और जलने से शव मांस के लुथड़े के रूप में मिला.

बांदा-कानपुर हाइवे पर दो घंटे लगा रहा जाम

हादसे के चलते मवई बाईपास पर करीब दो घंटे तक चौतरफा जाम लगा रहा. हादसा बांदा-कानपुर रोड पर सर्किट हाउस के आगे पेट्रोल पंप के नजदीक हुआ था. हादसे से आक्रोशित विवि के छात्र-छात्राओं ने मवई बाईपास पर जाम लगा दिया था. मौके पर मौजूद एएसपी लक्ष्मी निवास मिश्र, एसडीएम सुरभि शर्मा, तहसीलदार पुष्कर, सीओ अंबुजा त्रिवेदी, शहर कोतवाल श्याम बाबू शुक्ला, महिला थाना प्रभारी संगीता सिंह आदि ने आक्रोशित छात्र-छात्राओं को समझा-बुझाकर शांत कराया. विवि परिसर के बाहर और अंदर पीएसी बल के साथ फोर्स तैनात की गई है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media