बेंगलुरु में अजान के दौरान हनुमान चालीसा बजाने पर पिटाई से तनाव, भाजपा सांसद भी सड़क पर उतरे

News

ABC NEWS: बेंगलुरु में अजान के दौरान हनुमान चालीसा बजाने पर एक दुकानदार की पिटाई की घटना से तनाव पैदा हो गया है. इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इस मामले में अब विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए हैं। शहर में मंगलवार को भाजपा ने जोरदार प्रदर्शन किया और इसमें सांसद तेजस्वी सूर्या भी मौजूद रहे. तेजस्वी सूर्या को पुलिस ने कुछ देर के लिए हिरासत में भी ले लिया. इस दौरान भाजपा नेताओं ने अल्टिमेटम दिया कि कल यानी बुधवार शाम 4 बजे तक सभी आरोपी अरेस्ट हो जाने चाहिए. यदि ऐसा नहीं हुआ तो फिर आंदोलन को और तेज किया जाएगा.

शहर के सिद्दाना इलाके में जुटे लोगों ने जय श्री राम के नारों और भगवा झंडों के साथ प्रदर्शन किया. इन लोगों का कहना था कि आरोपियों को तुरंत अरेस्ट किया जाए. इस मामले में किसी तरह की हीलाहवाली करने की जरूरत नहीं है क्योंकि पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हुई थी. रविवार को यह घटना हुई थी, जब कुछ उपद्रवी तत्वों ने एक दुकादार पर इसलिए हमला कर दिया क्योंकि उसने तेज आवाज में हनुमान चालीसा बजा रखा था. इन लोगों का कहना था कि आखिर अजान के वक्त ऐसा क्यों किया गया. इस मामले में अब तक बेंगलुरु पुलिस तीन लोगों को अरेस्ट कर चुकी है.

इस मामले में भाजपा ने कांग्रेस सरकार पर तुष्टिकरण का आरोप लगाया है. भाजपा नेताओं ने कहा कि क्या कांग्रेस शासित राज्य में हनुमान चालीसा पर भी बैन लग गया है? भाजपा नेता आर. अशोक ने कहा कि यह सरकार कानून व्यवस्था बनाने में फेल रही है. तुष्टिकरण के चक्कर में उपद्रवियों को बढ़ावा मिल रहा है. वहीं भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या ने सोशल मीडिया पर लिखा कि कांग्रेस राज में हिंदुओं के साथ तीसरे दर्जे के नागरिक जैसा बर्ताव हो रहा है. इस मामले के पीड़ित मुकेश ने नागरथपेट थाने में जाकर आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कराया.

भाजपा के सांसद तेजस्वी सूर्या भी आज सड़क पर उतरे. उन्होंने घटना के खिलाफ प्रदर्शन में शामिल होते हुए कल तक का अल्टिमेटम भी दिया. तेजस्वी ने कहा, ‘कैसे आम लोगों का ऐसी सरकार पर भरोसा जगेगा. इस मामले में मुख्य आरोपियों के नाम ही पूरे केस से बाहर कर दिए गए. पुलिस अब तक अच्छे से एफआईआर भी दर्ज नहीं कर पाई है. हम मुख्यमंत्री से मांग करते हैं कि इस मामले में अच्छे से जांच की जाए और कल शाम 4 बजे तक सभी को अरेस्ट कर लिया जाए. इस मामले में तुरंत न्याय होना चाहिए. न्याय मिलने तक हमारा संघर्ष जारी रहेगा.’

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media