राजस्थान के भीलवाड़ा में हत्या के बाद तनाव, 48 घंटे के लिए बंद किया गया इंटरनेट

News

ABC NEWS: राजस्थान के भीलवाड़ा शहर में गुरुवार को पुरानी रंजिश को लेकर अज्ञात बदमाशों द्वारा की गई फायरिंग में एक मुस्लिम युवक की मौत हो गई, जबकि उसका भाई गंभीर रूप से घायल हो गया. उसे इलाज के लिए उदयपुर रेफर किया गया है. पुलिस ने बताया कि युवक की मौत के बाद शहर में पैदा हुए तनाव को देखते हुए प्रशासन ने 48 घंटे के लिए मोबाइल इंटरनेट सेवा को सस्पेंड कर दिया है.

पुलिस ने बताया कि चार बाइक सवार बदमाशों ने करीब छह माह पूर्व आदर्श तापड़िया हत्या मामले में बदला लेने के लिए दो भाइयों पर गोलीबारी कर दी. पुलिस ने बताया कि शहर के कई स्थानों पर भीड़ के एकत्रित होने पर एहतियातन अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है. मृतक के परिजनों और अन्य लोगों ने अस्पताल में तोड़फोड़ की. उन्होंने बताया कि गोलीबारी में घायल युवक को इलाज के लिए उदयपुर रेफर किया गया है.एसपी आदर्श सिद्धू ने बताया कि भीलवाड़ा हत्याकांड के दोनों आरोपियों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है.

अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस कानून-व्यवस्था हवा सिंह घुमरिया ने बताया कि गुरुवार को भीलवाड़ा में गोलीबारी की घटना को ध्यान में रखते हुए तत्काल पुलिस बल तैनात किया गया. उन्होंने बताया कि पुलिस अधीक्षक एवं उनकी टीम सुरक्षा व्यवस्था पर विशेष निगरानी रख रहे हैं. उन्होंने बताया कि एहतियातन अजमेर रेंज आईजी को भीलवाड़ा भिजवाया जा रहा है. शहर में स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है. पुलिस ने बताया कि महात्मा गांधी चौराहा, बदला चौराहा, भीमगंज, सीटी कोतवाली सहित शहर में पुलिस बल तैनात किया गया है.

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ज्येष्ठा मैत्रेयी ने बताया कि दोपहर में दो बाइक पर आए चार अज्ञात बदमाशों ने बडला चौराहे पर दो सगे भाई इब्राहिम पठान उर्फ भूरा (34) और कमरुद्दीन ऊर्फ टोनी (22) को घेरकर उन पर गोलीबारी की. बदमाशों ने उन पर तीन राउंड गोलीबारी की. उन्होंने बताया कि गोलीबारी में इब्राहिम की इलाज के दौरान मौत हो गई, जबकि उसके भाई को इलाज के लिए उदयपुर रेफर किया गया है. उन्होंने बताया कि कि प्रारंभिक जांच में पता चला है कि आदर्श तपाड़िया की हत्या का बदला लेने के लिए इस घटना की योजना बनाई गई थी.

उल्लेखनीय है कि भीलवाड़ा शहर के कोतवाली थाना क्षेत्र में इसी साल मई में आदर्श तपाड़िया की आपसी रंजिश के चलते दो गुटों के बीच हुए झगड़े में चाकू मारकर हत्या कर दी गई थी. इस घटना के बाद भीलवाड़ा में सांप्रदायिक तनाव फैल गया और पुलिस ने तीन नाबालिगों समेत आधा दर्जन लोगों को गिरफ्तार किया था। हिंदू संगठनों की अपील पर भीलवाड़ा भी बंद रहा था.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media