पहाड़ों पर बर्फबारी से यूपी के तापमान में गिरावट, उत्तराखंड में ठिठुरन ने बढ़ाई लोगों की परेशानी

News

ABC NEWS: UP में मौसम का हाल ऐसा है कि लोगों को सुबह के समय में हल्की ठंड महसूस होती है तो वहीं दोपहर के समय लोग तेज धूप को झेलने पर मजबूर हो जाते हैं. हालांकि मौसम बदल रहा है और ऐसी स्थिति में दिन में कड़ी धूप की वजह से उमस जैसी स्थिति बनने से लोगों को खासा परेशानी हो रही है. एक तरफ कड़ी धूप से लोगों को गर्मी का एहसास होता है, तो वहीं, दूसरी तरफ रात के समय तापमान में गिरावट होने से ठंड का एहसास होता है. टेंप्रेचर 18 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच रहा है तो वहीं प्रदेश के अलग-अलग क्षेत्रों में दिन में मौक्सिमम टेंप्रेचर 31 से 32 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जा रहा है. आने वाले समय में आसमान में बादलों का असर दिखने लगेगा. ओस के गिरने पर भी असर दिख सकता है. न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी भी दर्ज की जा सकती है. वैसे बारिश होने के आसार फिलहाल नहीं दिखते हैं.

तेज धूप के साथ हवाएं
राजधानी लखनऊ की बात करें तो ह्यूमिडिटी का लोगों को सामना करना पड़ सकता है. शुक्रवार को यानी आज शहर में 31 डिग्री के आसपास मैक्सिमम टेंप्रेचर रह सकता है. दिन में तेज धूप रहने के साथ ही हवाएं भी चलेंगी. शाम के समय में मौसम अच्छा हो जाएगा. वहीं हल्के बादल शनिवार को दिख सकते हैं.

हल्के बादल दिख सकते हैं
नोएडा, गाजियाबाद के साथ ही अगर प्रदेश के पश्चिमी इलाकों की बात करें तो यहां आसमान साफ रहने की पूरी उम्मीद है. एक किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड के साथ हवाओं के चलने की संभावना है जिससे लोगों को राहत मिल सकती है. दिन में 30 डिग्री सेल्सियस तक अधिकतम तापमान रह सकता है. शाम में इसमें गिरावट आएगी. 18 डिग्री सेल्सियस तक यह जा सकता है. हल्के बादल भी आसमान में देखे जा सकते हैं.

पूर्वांचल में मौसम का हाल 
गोरखपुर, वाराणसी से लेकर पूर्वांचल के हर एक इलाके में मौसम एक जैसा ही रह सकता है. आसमान में बादलों की कोई आवाजाही तो न के बराबर होगी लेकिन तेज धूप के बाद रात में ओस की वजह से मौसम में नरमी आ सकती है. दिन के समय 30 डिग्री अधिकतम और 18 डिग्री सेल्सियस के आसपास न्यूनतम तापमान रह सकता है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media