टीम इंडिया ने WTC फाइनल में बनाई जगह, ऑस्ट्रेलिया से इंग्लैंड में होगी भिड़ंत

News

ABC NEWS: टीम इंडिया ने लगातार दूसरी बार आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में प्रवेश किया है. जैसे ही न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच खेली जा रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला कीवी टीम ने जीता, वैसे ही टीम इंडिया WTC 2023 के फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया, क्योंकि अब श्रीलंका आखिरी मैच जीत भी जाती है तो भी उतना जीत प्रतिशत नहीं होगा, जितना फाइनल खेलने के लिए चाहिए.

बता दें कि 7 जून से लंदन के द ओवल में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के दूसरे सीजन का फाइनल खेला जाएगा. इसमें भारत की भिड़ंत ऑस्ट्रेलिया से होगी, जो पहले ही WTC फाइनल में प्रवेश करने में सफल रही है. इंदौर में खेले गए बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के तीसरे मैच को जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए क्वालीफाई किया थी, जिसकी मौजूदा चैंपियन न्यूजीलैंड की टीम है.

2021 में आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल पहली बार खेला गया था. इसे न्यूजीलैंड ने जीता था, जिसके फाइनल में भारत को हार का सामना करना पड़ा था. ऐसे में अब भारत के पास अपने दूसरे प्रयास में विश्व टेस्ट चैंपियन बनने का मौका होगा. हालांकि, भारतीय टीम के लिए ये आसान नहीं होगा, क्योंकि इंग्लैंड की सरजमीं पर ऑस्ट्रेलिया की टीम का अच्छा रिकॉर्ड है.

NZ vs SL मैच रिपोर्ट
इस मैच की बात करें तो न्यूजीलैंड की टीम के कप्तान टिम साउदी ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी थी. ऐसे में श्रीलंका की टीम ने पहली पारी में 355 रन बनाए, जबकि न्यूजीलैंड की टीम ने अपनी पहली पारी में 373 रन बनाए थे. इस तरह 18 रन की बढ़त कीवी टीम को मिली थी और इसके बाद श्रीलंका की टीम ने दूसरी पारी में 303 रन बनाए. इस तरह न्यूजीलैंड को जीत के लिए 285 रनों का टारगेट मिला था और पांचवें दिन कीवी टीम ने इसे दिन के आखिर तक हासिल कर लिया और मैच 2 विकेट से जीत लिया.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media