विश्व कप सेमीफाइनल में पहले बैटिंग कर रही टीम इंडिया, न्यूजीलैंड से दूसरी बार भिड़ंत

News

ABC News: भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड कप 2023 का पहला सेमीफाइनल मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में हो रहा है. इस मुकाबले में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है. आपको बता दें कि दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं हुआ है.

आंकड़ों के लिहाज से देखें तो इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया ने 4 बार टॉस जीतकर बल्लेबाजी की है और चारों मैचों में एकतरफा जीत दर्ज की है. वहीं, 2013 के बाद से ही भारतीय क्रिकेट टीम कोई भी आईसीसी खिताब नहीं जीत पाई है. भारत ने 2015 और 2019 दोनों ही वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जगह बनाई. लेकिन वहां जाकर उसे हार मिली. रोहित शर्मा की टीम के सामने सबसे बड़ी चुनौती सेमीफाइनल के दबाव से निपटने की होगी. 2019 में न्यूजीलैंड ने ही भारत का खिताब जीतने का सपना पूरा नहीं होने दिया. न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड में खेले गए वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मुकाबले में भारत को 18 रन से मात दी थी. इस हार का दर्द भारतीयों के जेहन में आज भी ताजा है. रोहित शर्मा की टीम उस हार का बदला जरूर लेना चाहेगी. टीम इंडिया 8वीं और न्यूजीलैंड 9वीं बार वनडे वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल खेलेगी. दोनों टीमें टूर्नामेंट में लगातार दूसरी बार सेमीफाइनल में भी आमने-सामने होने जा रही हैं.


दोनों टीमों की प्लेइंग-11
भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जड़ेजा, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज.
न्यूजीलैंड: केन विलियमसन (कप्तान), रचिन रवींद्र, डेवोन कॉन्वे, डेरिल मिचेल, टॉम लैथम (विकेटकीपर), ग्लेन फिलिप्स, मार्क चापमन, मिचेल सैंटनर, लॉकी फर्ग्यूसन, टिम साउदी और ट्रेंट बोल्ट.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media