ऑस्ट्रेलिया में फिर हिंदू मंदिर बना खालिस्तान का निशाना, PM मोदी को लेकर भी आपत्तिजनक बातें

News

ABC NEWS: ऑस्ट्रेलिया में हिंदू मंदिरों पर हमले के सिलसिले में एक नई घटना ऑस्ट्रेलिया में हुई है. इस बार ब्रिसबेन में स्थित एक मंदिर को निशाना बनाया गया है. यहां पर मंदिर की दीवारों पर भी भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाना बनाते हुए आपत्तिजनक बातें भी लिखी हैं. ऑस्ट्रेलिया में दो महीने के भीतर इस तरह की यह चौथी घटना है. घटना का पता तब चला जब शनिवार की सुबह भक्त यहां पर प्रार्थना करने पहुंचे.

ब्रिसबेन में है श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर
श्री लक्ष्मी नारायण का यह मंदिर ब्रिसबेन के दक्षिण में स्थित बरबैंक स्थित उपनगर में है. ऑस्ट्रेलिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक खालिस्तान समर्थकों ने मंदिर पर हमला किया था. मंदिर के पास रहने वाले एक स्थानीय निवासी रमेश कुमार ने कहा कि मैं जानता हूं कि मेलबर्न के हिंदू मंदिर में क्या हुआ. लेकिन इस तरह से लोगों के मन में नफरत का पैदा होना बहुत ही अजीब अनुभव है। मंदिर के अध्यक्ष सतिंदर शुक्ला ने ऑस्ट्रेलिया टुडे से कहा कि मंदिर के पुजारी और भक्तों ने सुबह मुझे बुलाया और घटना के बारे में जानकारी दी. घटना को अंजाम देने वालों ने मंदिर की बाउंड्रीवॉल को नुकसान पहुंचाया है. सतिंदर शुक्ला ने कहा कि मंदिर की मैनेजमेंट कमेटी और पुलिस अधिकारियों के बीच मीटिंग हुई है. इस बारे में जल्द ही जानकारी दी जाएगी.

एसजेएफ की करतूत
गौरतलब है कि इससे पहले ब्रिसबेन में एक गायत्री मंदिर को पाकिस्तान स्थित खालिस्तानी उग्रवादियों से फोन पर धमकी मिली थी. हिंदू ह्यूमन राइट्स की निदेशक सारा एल गेट्स ने कहा कि यह तरीका सिख फॉर जस्टिस (एसजेएफ) का है. यह लोग ऑस्ट्रेलियाई हिंदुओं को डराना चाहते हैं. गेट्स ने कहा कि यह गुट तरह-तरह के प्रोपोगैंडा, गैरकानूनी निशानों, साइबर बुलिंग आदि के जरिए ऑस्ट्रेलिया में रहने वाले हिंदुओं को डराना चाहता है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media