शिक्षक दिवस पर UP में 200 में शिक्षकों को टैबलेट, 94 को राज्य अध्यापक पुरस्कार का सम्मान

News

ABC NEWS: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शिक्षक दिवस के मौके पर 200 शिक्षकों को टैबलेट देने के साथ ही 94 शिक्षकों को राज्य अध्यापक पुरस्कार से भी सम्मानित किया. इस अवसर पर CM योगी ने कहा कि शिक्षक राष्ट्र निर्माता होता है. उनकी भूमिका काफी उल्लेखनीय है. यही वजह है कि समाज में शिक्षकों को विशिष्ट स्थान दिया गया है. उन्होंने कहा कि शिक्षकों का एक पक्ष हर क्षेत्र में वर्तमान पीढ़ी के निर्माण और विद्यार्थियों के मार्ग दर्शन कर राष्ट्र निर्माता बनाने का है तो दूसरा पक्ष भी है. ट्रेड यूनियन की तरह जो शिक्षक, शिक्षण कार्य से विरत होकर अधिकारियों के ही चक्कर काटते रहते हैं. उससे भावी पीढ़ी का भविष्य बर्बाद होता है। ट्रेड यूनियन की पद्धति ने काफी नुकसान किया है.

उन्होंने कहा कि ऐसे शिक्षकों को समाज भी संदेह की निगाह से देखता है. उनका तिरस्कार करता है। हमें इन दोनों पक्षों को ध्यान में रखकर काम करना होगा. सीएम ने कहा कि दो साल पहले मैंने शिक्षक सम्मान समारोह स्थगित कर दिया था क्योंकि जब सूची सामने आई तो उसमें ऐसे शिक्षकों के नाम थे जो दिन भर भ्रमण करते दिखते थे. वह कभी पढ़ाते नहीं थे। नींव को खोखला करने का काम कर रहे थे. आज उन शिक्षकों को सम्मानित किया जा रहा है, जिन्होंने पठन पाठन के क्षेत्र में कुछ नया किया है. उन्हें सम्मान करके मुझे भी खुशी मिल रही है. सीएम ने कहा कि शिक्षकों के ऊपर एक बड़ी जिम्मेदारी राष्ट्र निर्माण की है. आप भी समय के अनुरूप खुद को तैयार करें। यह दौर तकनीकी का है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media