T20WC: SA के खिलाफ प्लेइंग-11 से बाहर होंगे KL राहुल? बैटिंग कोच ने दिया जवाब

News

ABC NEWS: टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में टीम इंडिया का मिशन जारी है और रविवार को साउथ अफ्रीका के खिलाफ पर्थ में मुकाबला है. टीम इंडिया ने अपने शुरुआती दो मुकाबलों में पाकिस्तान और नीदरलैंड्स को मात दी है. ऐसे में अब टीम इंडिया की नज़र सीधा सेमीफाइनल की स्पॉट पर है, एक तरफ जीत का सिलसिला चल रहा है तो दूसरी ओर दिक्कतें भी आ रही हैं. अभी के दो मैच में जो दिक्कतें सामने आई हैं, वह केएल राहुल की बल्लेबाजी है. केएल राहुल की खराब फॉर्म इस बड़े मंच टीम इंडिया के लिए टेंशन नंबर-1 बन गई है. ऐसे में सवाल खड़ा हो रहा है कि क्या साउथ अफ्रीका के खिलाफ केएल राहुल को प्लेइंग-11 से बाहर किया जाएगा.

‘ऋषभ एक शानदार प्लेयर लेकिन…’

इस बहस के बीच टीम इंडिया के बैटिंग कोच विक्रम राठौड़ ने टीम की रणनीति को सामने रखा है. विक्रम राठौड़ का कहना है कि केएल राहुल की जगह ऋषभ पंत को खिलाने का कोई विचार नहीं है. केएल राहुल ही टीम इंडिया के लिए ओपनिंग करेंगे, हमें मालूम है कि ऋषभ एक शानदार प्लेयर हैं लेकिन टीम में 11 ही लोग खेल सकते हैं. विक्रम ने बताया कि हमारी ऋषभ से हमेशा यही बात होती है कि उन्हें हमेशा तैयार रहना चाहिए, मानसिक और शारीरिक तौर पर. ताकि वह कभी भी प्लेइंग-11 में आ सकें. आपको बता दें कि ऋषभ पंत टी-20 वर्ल्ड कप की टीम में तो शामिल हैं, लेकिन वह अभी तक कोई मैच नहीं खेल पाए हैं. अगर केएल राहुल की बात करें तो पाकिस्तान के खिलाफ वह सिर्फ 4 और नीदरलैंड्स के खिलाफ 9 रन बनाकर आउट हुए. केएल राहुल इससे पहले भी टी-20 क्रिकेट में अपनी धीमी बल्लेबाजी को लेकर निशाने पर आ चुके हैं. यही कारण है कि उनकी जगह ऋषभ पंत से ओपनिंग करवाने की बात हो रही है.

दोनों टीमों का स्क्वॉड

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, आर. अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी.

स्टैंडबाय खिलाड़ी: श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर.

साउथ अफ्रीका टीम: टेम्बा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), रीजा हेंड्रिक्स, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, एडेन मार्करम, डेविड मिलर, वायने पर्नेल, लुंगी एनगिडी, एनरिक नॉर्किया, मार्को जानसेन, कैगिसो रबाडा, रिली रोसो, तबरेज शम्सी और ट्रिस्टन स्टब्स.

रिजर्व प्लेयर: ब्योर्न फोर्टुइन, लिजाद विलियम्स और एंडिले फेहलुक्वायो.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media