सूर्यकुमार यादव ने खत्म की मोहम्मद रिजवान की बादशाहत, T20 में हासिल किया ये मुकाम

News

ABC NEWS: रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रही है. भारतीय टीम ने अपने पहले मैच में पाकिस्तान को धमाकेदार अंदाज में 4 विकेट से हराया. इसके बाद टीम इंडिया ने नीदरलैंड्स को 56 रन से हरा दिया. इसी के साथ टीम इंडिया सेमीफाइनल में पहुंचने की प्रबल दावेदार बन गई है. वहीं, भारत की तरफ से सूर्यकुमार यादव ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है और उन्होंने पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान को पीछे छोड़ दिया है. आइए जानते हैं, उसके बारे में.

सूर्यकुमार यादव ने बनाया ये बड़ा रिकॉर्ड 

भारत के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. उन्होंने अपने दम पर भारतीय टीम को ढेरों मैच जिताए हैं. नीदरलैंड्स के खिलाफ उन्होंने सिर्फ 25 गेंदों में ही 51 रनों की पारी खेली, जिसमें उन्होंने 7 चौके और 1 छक्का लगाया. इसी के साथ वह साल 2022 में वह सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. उन्होंने मोहम्मद रिजवान को पीछे छोड़ दिया है.

सूर्यकुमार ने बनाए इतने रन 

भारत के स्टार क्रिकेटर सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) इस साल यानी 2022 में अब तक 25 मैचों में 41.28 की औसत से 867 रन बना चुके हैं. पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने इस साल 20 मैचों में 51.56 की औसत से 839 रन बनाए. वहीं, रिजवान टी20 वर्ल्ड कप के दोनों ही मैचों में बुरी तरह से फ्लॉप साबित हुए हैं.

छोटे से करियर में किया है प्रभावित 

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने अपने छोटे से करियर में सभी को प्रभावित किया है. उन्होंने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं. वह मैदान के हर कोने में स्ट्रोक लगा सकते हैं. उन्हें भारत का एबी डिविलियर्स कहा जाता है. उन्होंने भारत के लिए 36 इंटरनेशनल मैचों में 1111 रन बनाए हैं, जिसमें एक तूफानी शतक दर्ज है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media