चीन जा रहे ईरान के यात्री विमान में बम की खबर से हड़कंप, उड़ाए गए सुखोई

News

ABC News: ईरान से चीन जा रहे यात्री विमान में अब से कुछ देर पहले बम के होने की खबर मिली थी. वहीं अब एयरफोर्स सूत्रों के हवाले से खबर है कि ये झूठी खबर हो सकती है एक अफवाह हो सकती है. हालांकि, अब तक किसी भी बात की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है.

बता दें, ईरान से चीन जा रहे यात्री विमान में बम की खबर मिली है. ईरानी यात्री विमान भारतीय वायु सीमा से गुजर रहा था जिस दौरान उसमें बम के होने की खबर मिली. ये खबर लाहौर एयरपोर्ट एटीसी ने विमान को दी. वहीं, इस खबर के बाद विमान की ओर से भारत में इमरजेंसी लैंडिंग की अनुमति मांगी गई लेकिन भारत ने इसकी इजाजत नहीं दी.

बता दें, दिल्ली एयरपोर्ट से जयपुर एयरपोर्ट को इस विमान की जानकारी साझा की गई. वहीं, भारीय एजेंसिया अलर्ट मोड पर आकर विमान की निगरानी में जुट गईं. बताया जा रहा है कि, विमान दिल्ली और जयपुर में उतरना चाहता था लेकिन उसे परमिशन नहीं दी गई. अब ये फ्लाइट चीन की ओर ही बढ़ रही है.  ये फ्लाइट महान एयरलाइंस की है.

उन्होंने बताया कि, आधिकारिक तौर पर बम के होने की पुष्टि नहीं है हालांकि ये साफ कहा जा रहा है कि ये फ्लाइट भारतीय वायुसेना सीमा से बाहर निकल चुका होगा. विमान का नंबर W581 है. वहीं, बम की खबर के बाद भारतीय वायुसेना एक्शन मोड में दिखी और सुखोई विमान को उड़ान दिया गया. इसका मकसद ये था कि किसी भी परिस्थिति में सुखोई ईरान के इस विमान को काबू में कर सके और भारतीय वायुसेना सीमा से बाहर ले जा सके.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media