कश्मीरियों से ऐसी नफरत: लखनऊ में ड्राईफ्रूट गोमती में फेंके, भीड़ जुटने पर कार छोड़कर भागे

News

ABC NEWS: राजधानी लखनऊ में हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां ड्राईफ्रूट बेचकर अपना और परिवार का पालन-पोषण करने वाले कश्मीरियों के साथ बेहद शर्मनाक वारदात को अंजाम दिया गया है. 1090 स्थित गांधी पुल पर कार से पहुंचे कुछ लोगों ने कश्मीरी दुकानदारों के ड्राईफ्रूट और अन्य सामान उठाकर गोमती नदी में फेंक दिए. इस दौरान खरीदारी कर रहे ग्राहकों से भी बदसलूकी की गई. उनके हाथों से भी ड्राईफ्रूट छीनकर नदी में फेंका गया. लोगों ने विरोध शुरू किया और भीड़ बढ़ने लगी तो अपनी कार छोड़कर सभी युवक भाग निकले. मामले की जानकारी मिलने पर पहुंची पुलिस ने कार को कब्जे में ले लिया है. युवकों की तलाश की जा रही है.

बताया जाता है कि रोज की तरह गुरुवार को भी कई कश्मीरी दुकानदार गोमती नदी पुल के किनारे अपनी दुकानें लगाकर ड्राईफ्रूट बेच रहे थे. इसी दौरान कार से कुछ लोगों पहुंचे और दुकानदारों को गालियां देने लगे. पहले ग्राहकों के हाथों से सामान छीनकर गोमती नदी में फेंका फिर दुकानदारों का सामान भी उठा-उठाकर फेंकने लगे.

दुकानदारों ने विरोध किया तो खुद को अधिकारी बताया और कहा कि अब इधर दुकान नहीं लगाना.  इस तरह से कीमती काजू, बादाम, केसर आदि गोमती में फेंकते देख लोगों की भीड़ जुटने लगी. लोग दुकानदारों के पक्ष में लामबंद होने लगे तो खुद को अधिकारी बताने वाले लोग गाड़ी छोड़कर ही भाग खड़े हुए.

मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई. पुलिस ने क्रेन की मदद से उनकी गाड़ी को कब्जे में ले लिया है. गाड़ी मालिक की तलाश की जा रही है.

दुकानदारों की मानें तो एक-एक दुकानदार का करीब 20 से 25 हजार का ड्राईफ्रूट नदी में फेंका गया है. दुकानदारों ने कहा कि वह लोग काफी समय से यहां दुकानें लगा रहे हैं. जब भी कोई वीआईपी मूवमेंट होती है तो उन्हें दुकान नहीं लगाने के लिए पहले ही कह दिया जाता है. वह आदेश का पालन करते हुए उस दिन दुकान नहीं लगाते हैं लेकिन आज जिस तरह से किया गया ऐसा कभी नहीं हुआ था.

मामले की जानकारी मिलने पर अधिकारी भी भौंचक हैं. इस तरह से कश्मीरी युवकों के साथ हरकत करने वालों की तलाश का निर्देश दिया गया है. पुलिस का दावा है कि जल्द ही सभी को पकड़ लिया जाएगा. फिलहाल घटना के कारणों पर पुलिस भी कुछ कहने की स्थिति में नहीं है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media