बाइक पर जलती अंगीठी रख कर हाथ सेंकने की स्टंटबाजी, पुलिस ने किया इलाज-VIDEO

News

ABC NEWS: बीते दिनों देश के अधिकांश हिस्सों से कड़ाके की सर्दी पड़ने की खबरें आ रही थी. कड़ाके की ठंड से जुडे़ अनेक वीडियो भी सामने आए थे. इसी कड़ी में मध्य प्रदेश के इंदौर से एक लड़के की स्टंटबाजी का वीडियो भी वायरल हो गया है. इसमें युवक बाइक पर जलती सिगड़ी (अंगीठी) लेकर यात्रा कर रहा है. युवक ने इस पूरी घटना का वीडियो बनाया और उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया था. अब यातायत पुलिस ने इस वीडियो का संज्ञान लेते हुए तगड़ी युवकों के खिलाफ तगड़ी कार्रवाई की है..यातायत पुलिस का कहना है कि यह कार्रवाई इसलिए की गई क्योंकि बाइक के पीछे ज्वलनशील पदार्थ रखकर यात्रा करना जोखिम भरा कदम है.

यातायात पुलिस ने कार्रवाई करते हुए वाहन क्रमांक एमपी 09 ND 6420 को जप्त कर लिया है. यह वीडियो हीरो होंडा स्प्लेंडर का था। पुलिस ने वाहन मालिक कैलाश वर्मा से पूछताछ की. उन्होंने बताया कि उनके बेटे रोहित वर्मा और उसके दोस्त प्रदीप यादव ने वाहन के पीछे सिगड़ी लेकर यह वीडियो बनाया था. चूंकि बीते दिनों से इंदौर में ठंड चरम पर थी इस कारण से रोहित ने यह कदम उठाया था. कैलाश ने बताया कि वह कुछ दिनों पहले एक तीर्थ यात्रा पर गए थे. जब वह वापस आए तो उन्हें यह वीडियो बेटे की सोशल मीडिया अकाउंट पर दिखा.

पुलिस ने ज्वलनशील पदार्थ को जलकार बाइक पर यात्रा करने के आरोप में मामला दर्ज कर वाहन को जप्त कर लिया है. इस पूरे मामले में यातायात प्रबंधन टीम के सूबेदार अमित कुमार यादव ने कहा- जैसे ही सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हुआ इंदौर यातायात पुलिस सक्रिय हो गई. पहले तो युवक के घर की जानकारी जुटाई गई और उसके बाद युवक की गाड़ी को जप्त किया गया. मामले में विजयनगर थाने में धारा 279, 285, 290 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है.

डीसीपी महेश चंद जैन का कहना है कि यातायात पुलिस सोशल मीडिया पर भी नजर रखे हुए हैं. इस प्रकार के हुड़दंग करने वालों पर सख्त कार्रवाई कर रही है. लगभग 9 माह पहले इसी तरह एक युवक ने इंदौर के यातायात पुलिस को चैलेंज करते हुए अपना वीडियो शेयर किया था. इसमें युवक ने बीएमडब्ल्यू का कलर बदलवा दिया था. व्यापारी इंदौर का था और उसने बीएमडब्ल्यू हरियाणा से खरीदी थी. व्यापारी ने 48000 हजार रुपये में पूरा रंग रोगन करा लिया था. यही नहीं उसने सोशल मीडिया पर यह भी कहा था ऐसा उल्लंघन करने से कोई फर्क नहीं पड़ता है. इस पर डीसीपी महेश चंद ने तुरंत एक्शन लेते हुए गाड़ी का चालान कराया था.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media