पर्चा ख़राब हुआ तो लिख डाली 10वीं की छात्रा ने खुद की किडनेपिंग की स्क्रिप्ट, ऐसे खुला राज

News

ABC NEWS: दिल्ली में खराब रिजल्ट पर माता-पिता की डांट से बचने के लिए छात्रा द्वारा खुद की किडनैपिंग और छेड़छाड़ की कहानी रचने का हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. हद तो तब हो गई जब छात्रा की इस कहानी में माता-पिता के साथ-साथ दिल्ली पुलिस और महिला आयोग तक को शामिल होना पड़ा. लड़की की काउंसलिंग के साथ-साथ मेडिकल टेस्ट तक किए गए, लेकिन जांच के दौरान सीसीटीवी फुटेज से एक सुराग मिला और पूरी कहानी खुलकर सामने आ गई.

दिल्ली के भजनपुरा इलाके में रहने वाली एक 10वीं क्लास की छात्रा ने परीक्षा खराब होने के बाद घरवालों की डांट से बचने के लिए नायाब तरकीब सोची. छात्रा ने खुद के किडनैप होने और कुछ लड़कों द्वारा छेड़छाड़ की मनगढ़ंत स्क्रिप्ट तैयार की. 15 मार्च को छात्रा घर से स्कूल के लिए निकली थी और वापसी तक उसने कहानी रच डाली.

घर पहुंचकर उसने बताया कि स्कूल से लौटते वक्त कुछ लड़कों ने उसके साथ छेड़छाड़ की और उसे किडनैप करके एक सुनसान जगह पर ले गए. उस जगह पर उन लड़कों ने उसका शोषण किया. बेटी की बात सुनकर माता-पिता के होश उड़ गए. उन्होंने पुलिस स्टेशन का रुख किया.

थाने पहुंचने के बाद लड़की का मेडिकल टेस्ट करवाया गया. इसके बाद बात दिल्ली महिला आयोग तक भी पहुंची और आयोग की एक टीम ने छात्रा की काउंसलिंग भी की. इधर, पूरे मामले को संज्ञान में रखते हुए पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी. पुलिस ने जांच के लिए छात्रा से उस स्थान के बारे में पूछा जहां लड़के उसे लेकर गए थे.

छात्रा उन्हें एक जगह पर लेकर गई और बताया कि इसी जगह पर उसके साथ छेड़छाड़ की घटना हुई थी. इसी दौरान पुलिस को वहां लगे सीसीटीवी कैमरे नजर आ गए. पुलिस सीसीटीवी खंगालना शुरू किया, लेकिन पूरा फुटेज देखने के बाद भी उन्हें कोई भी लड़का उस जगह पर नजर नहीं आया.

इसके बाद छात्रा को एक बार फिर काउंसलिंग के लिए बुलाया गया. इसके बाद छात्रा ने बताया कि उसका सोशल साइंस का एग्जाम खराब गया था और उसे इस बात का डर सता रहा था कि उसके माता-पिता उसे डांट सकते हैं. यही कारण है कि छात्रा ने किडनैपिंग की कहानी रच डाली.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media