कानपुर कचहरी में हड़ताल,बार-लायर्स एसोसिएशन ने बंद कराई तहसील और ट्रेजरी

News

ABC NEWS: कानपुर में पुलिस और वकीलों में हुई मारपीट बाद अधिवक्ताओं पर मुकदमा दर्ज करने के विरोध में गुरुवार को वकीलों ने हड़ताल कर दी. न्यायिक कार्य को पूरी तरह से ठप कर दिया गया. वहीं कानपुर बार एसोसिएशन अध्यक्ष नरेश चंद्र त्रिपाठी और महामंत्री अनुराग श्रीवास्तव के साथ अधिवक्ताओं ने पूरी कचहरी में घूम-घूमकर तहसील, ट्रेजरी और सभी चैंबर को बंद करा दिया। हड़ताल में लायर्स एसोसिएशन भी शामिल है.

ये है पूरा मामला
मंगलवार को कचहरी चौराहा पर दोपहर को गाड़ी पार्क करने को लेकर कुछ अधिवक्ताओं और वहां तैनात पुलिस कर्मियों से कहासुनी के बाद मारपीट हो गई थी. स्थानीय लोगों ने मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. इसके बाद पुलिस ने मामले का संज्ञान लेते हुए 3 अधिवक्ता रेवंत मिश्रा, मनोज द्विवेदी, रानू त्रिवेदी और 3 से 4 अन्य अज्ञात लोगों पर FIR दर्ज कर दी.

जबकि अधिवक्ताओं ने पुलिस कमिश्नर बीपी जोगदंड से मिलकर इसको विरोध जताया. मामले में अधिवक्ताओं का एक दल पुलिस कमिश्नर से भी मिला और बताया कि अधिवक्ता नहीं बल्कि पुलिस कर्मियों द्वारा पहले गालियां दी गईं, इसके बाद मारपीट की गई। बताया कि होमगार्ड और ट्रैफिक सिपाही दोनों नशे में थे.

काम पूरी तरह से हुआ ठप
कचहरी में पुलिस की एक तरफा कार्रवाई के विरोध में पूरी कचहरी में घूम-घूमकर पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की. सदर तहसील और ट्रेजरी के अलावा डीएम कार्यालय के बाहर भी जमकर नारेबाजी की. कचहरी में फिलहाल सन्नाटा पसरा हुआ है. वहीं न्यायिक कार्य न होने से लोगों को भी काफी असुविधा का सामना करना पड़ रहा है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media