दिल्ली चिड़ियाघर में घुसे आवारा कुत्ते, नोच-नोचकर 3 हिरणों को मार डाला

News

ABC NEWS: दिल्ली के चिड़ियाघर में घुसे आवारा कुत्तों ने 3 हिरणों को मार डाला. घटना 11 नवंबर रात की है. चिड़ियाघर के अधिकारियों ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि दिल्ली चिड़ियाघर में घुसे जंगली कुत्तों ने 3 हीरों को नोच नोचकर मार डाला. जिनमें दो हॉग हिरण और एक सिका हिरण शामिल थे. चिड़ियाघर के एक अधिकारी ने जब बाड़े का निरीक्षण किया तो हिरण मृत पाया गया.

चिड़ियाघर के अधिकारियों ने घटना की जांच शुरू कर दिए हैं. साथ ही साथ निजामुद्दीन रेलवे यार्ड के पास जनता बस्ती क्षेत्र में चिड़ियाघर की चारदीवारी की ऊंचाई बढ़ाने के लिए टेंडर जारी किया है.

घटना के ठीक एक हफ्ते कार्यभार संभालने वाली निदेशक आकांक्षा महाजन ने बताया कि जनता और जेजे कॉलोनी बस्तियों द्वारा चिड़ियाघर की चारदीवारी के बाहर कचरे को डंप किया जा रहा था जिसके चलते जू की बाउंड्री की ऊंचाई के बराबर कूड़े का ढेर लग गया है. जिससे आवारा कुत्ते जू में घुस सके। उन्होंने बताया कि चिड़ियाघर ने आवारा कुत्तों की समस्या पर गौर करने और कूड़ा उठाने के लिए एमसीडी को पत्र लिखा है जबकि रेलवे से भी चिड़ियाघर से सटे इलाके को खाली करने को कहा है. चिड़ियाघर की बाउंड्री वाल को ऊंचा करने में 2-3 महीने लगेंगे. चिड़ियाघर के उस तरफ निगरानी रख जा रही है और उसके बाद ऐसी कोई घटना नहीं हुई है.

पहचान उजागर न करने की शर्त पर चिड़ियाघर के एक अधिकारी ने बताया कि दीवाली के आसपास आवारा कुत्ते कई बार चिड़ियाघर में घुसे थे. कई बार आवारा कुत्ते चिड़ियाघर परिसर के अंदर पाए गए. घटना के बाद से कड़ी निगरानी रखी जा रही है. बाउंड्री वॉल 6.5 फीट की 2 मीटर की ऊंचाई पर है, लेकिन अब इसे लगभग 20 फीट तक बढ़ाया जा रहा है. कंटीले तारों का भी इस्तेमाल किया जा रहा था. MCD और रेलवे ने अबतक कोई जवाब नहीं भेजा है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media