गुजरात में नवरात्र उत्सव पर पथराव: धार्मिक झंडे पर बवाल; दो शहरों में सांप्रदायिक तनाव

News

ABC NEWS: गुजरात के दो शहरों में सोमवार को सांप्रदायिक तनाव पैदा हो गया. खेड़ा में नवरात्र आयोजन पर पथराव किया गया, जिसमें आधा दर्जन लोग जख्मी हो गए. दूसरी तरफ वडोदरा के सावली कस्बे में भी दो पक्ष आपस में भिड़ गए. यहां भी पथराव हुआ और कुछ गाड़ियों को नुकसान पहुंचाया गया. पुलिस ने दोनों पक्षों से 40 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है.

खेड़ा में गरबा आयोजन के दौरान दूसरे समुदाय के कुछ लोगों ने हंगामे के बाद पथराव किया, जिसमें 6 लोग घायल हो गए. कच्छ जिले के खेड़ा में कुछ लोग गरबा कार्यक्रम में घुस आए और फिर यहां हंगामा किया. एसपी राजेश गोधिया ने कहा, ”आरिफ और जाहिर नाम के दो शख्स की अगुआई में कुछ लोग नवरात्र गरबा स्थल पर पहुंच गए और रुकावट डालने लगे. इसके बाद उन्होंने पथराव किया.” अधिकारी ने बताया कि घटना में 6 लोग घायल हुए. आरोपियों को गिरफ्तार करने की कोशिश की जा रही है. तनाव को देखते हुए इलाके में सुरक्षा बढ़ा दी गई है. बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है.

वडोदरा के सावली कस्बे में धार्मिक झंडे को लेकर बवाल हो गया. सावली के सब्जी बाजार में पथराव के बाद तीन दर्जन से अधिक लोगों को पकड़ा गया है. वडोदरा पुलिस के मुताबिक एक इस्लामिक त्योहार से पहले एक समूह ने बिजली के खंभे पर धार्मिक झंडे लगाए थे. यहां पास में ही मंदिर भी है.

झड़प उस वक्त हुई जब कुछ स्थानीय लोग दूसरे समुदाय के लोगों को यह बताने गए कि उनकी धार्मिक भावनाएं आहत हो रही हैं. दोनों पक्षों में बहस के बाद पथराव होने लगा. इस दौरान यहां कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गए. पुलिस ने कहा कि एफआईआर दर्ज कर ली गई है. एक पक्ष से 25 और दूसरे पक्ष से 15 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इलाके में सुरक्षा बढ़ा दी गई है और स्थिति फिलहाल नियंत्रण में है.

 

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media