पत्थर घिसने वाला मजदूर रातोंरात बना मालामाल, दिवाली के पहले बरसी अरबों की दौलत

News

ABC NEWS: बस्ती जिले के लालगंज थाना क्षेत्र के बरतनिया गांव के एक युवक जो कि दिल्ली में टाइल्स लगाने का काम करता है. उसके खाते में अचानक 2.21 अरब 30 लाख रुपय डिपॉजिट हुए है. जिसके बाद उसके घर में आयकर विभाग नें नोटिस भी पहुंचा दिया है. उसके पूरे परिवार को ये समझ में नहीं आ रहा कि अब वो आयकर विभाग को क्या जवाब देंगे.

ये मामला 2018- 2019 में शुरू होता है जब शिव प्रसाद का पैन कार्ड कहीं खो गया था. जिसके बाद उसे फरवरी 2021 में रजिस्टर्ड डाक से एक आयकर विभाग से एक नोटिस मिला था.उस पत्र में सब कुछ अंग्रेजी में लिखा था, इसलिए उस पर ध्यान नहीं दिया और न ही किसी को कुछ बताया. शिव प्रसाद पुत्र राम दीन करीब 25 वर्षों में दिल्ली में रहकर मार्बल व टाइल्स लगाने का का करता है.

दो दिन पहले फिर एक बार घर पर आयकर विभाग की नोटिस पहुंचा, जिसमें बताया गया कि उसके खाते में 2 अरब 21 करोड़ 30 लाख 7 रुपये जमा हैं. परिवार के लोगों ने दिल्ली फोन करके उसे बताया. इसकी जानकारी होते ही वह गांव आ गया. शिव प्रसाद के अनुसार उसके दो खाते है. एक केनरा बैंक दिल्ली और दूसरा सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया लालगंज बाजार में है. केनरा बैंक में बैलेंस जीरो है जबकि सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया लालगंज बाजार के खाते में लगभग 30 हजार रुपये जमा है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media