स्टीव स्मिथ ने 32वां टेस्ट शतक जड़कर रोहित शर्मा को पीछे धकेल दिया

News

ABC NEWS: स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने गुरुवार को एक बड़ा मुकाम हासिल किया. ऑस्ट्रेलिया के इस धुरंधर ने इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज (Ashes-2023) के दूसरे टेस्ट मैच में शतक जड़ा. इसी के साथ उन्होंने टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को पीछे छोड़ दिया.

ऑस्ट्रेलिया ने बनाए 416 रन

ऑस्ट्रेलिया को इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. ऑस्ट्रेलिया ने स्मिथ के शतक (110) के अलावा ट्रेविस हेड (77) और ओपनर डेविड वॉर्नर (66) के शानदार अर्धशतकों की मदद से अपनी पहली पारी में 416 रन बनाए. स्मिथ ने 184 गेंदों पर 110 रनों की बेहतरीन पारी खेली जिसमें 15 चौके शामिल रहे. इंग्लैंड के लिए रॉबिनसन और जोश टंग को 3-3 विकेट मिले.

रोहित को छोड़ा पीछे

स्मिथ ने टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा को सबसे ज्यादा अंतरराष्ट्रीय शतकों के मामले में पीछे छोड़ दिया. स्मिथ के नाम अब 44 शतक हो गए हैं जबकि रोहित शर्मा के नाम अभी तक 43 इंटरनेशनल सेंचुरी दर्ज हैं. एक्टिव खिलाड़ियों में सबसे ज्यादा इंटरनेशनल शतक जड़ने के मामले में विराट कोहली (75 सेंचुरी) पहले और जो रूट (46 शतक) दूसरे नंबर पर हैं. तीसरे स्थान पर डेविड वॉर्नर हैं जिन्होंने अभी तक 45 शतक ठोके हैं.

सबसे ज्यादा टेस्ट शतक

पारी के लिहाज से स्टीव स्मिथ ने सबसे तेज 32वां टेस्ट शतक जड़ा. उन्होंने 174वीं पारी में यह मुकाम हासिल किया है. मौजूदा वक्त में सर्वाधिक टेस्ट शतक (एक्टिव खिलाड़ी) जड़ने के मामले में स्मिथ टॉप पर हैं. फैब-4 में 99 मैचों में 32 शतक के साथ स्मिथ पहले नंबर पर हैं जबकि 132 टेस्ट मैचों में 30 सेंचुरी के साथ जो रूट दूसरे स्थान पर हैं. वहीं, 94 टेस्ट में 28 शतक के साथ न्यूजीलैंड के केन विलियमसन तीसरे नंबर पर हैं. विराट कोहली 109 टेस्ट में 28 शतकों के साथ  चौथे नंबर पर काबिज हैं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media