कन्नौज में इत्र कारखाना में स्टीम बॉयलर फटा: एक की मौत, 4 जख्मी

News

ABC NEWS: कन्नौज के नगरकोट मोहल्ले में स्थित एक इत्र कारखाने का स्टीम बॉयलर फटने से बड़ा हादसा हो गया. मंगलवार रात की शिफ्ट के दौरान हुआ धमाका इतना तेज था कि इलाके में हड़कंप मच गया. हादसे के दौरान इत्र बना रहे चार लोग जख्मी हो गए। बुधवार सुबह एक कारीगर की मौत हो गई. वहीं, हादसे में कारखाना मालिक के बेटे समेत तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए.

बताया जा रहा है कि जिस कारखाने में हादसा हुआ है वह कन्नौज नगर पालिका के पूर्व चेयरमैन हाजी रईस अहमद का है. इस कारखाने में फूलों और जड़ी बूटियों का तेल निकालने के लिए स्टीम बॉयलर लगा है. कारखाने में रात के शिफ्ट के काम के दौरान तकनीकी दिक्कत आने से एक बॉयलर फट गया. उसकी चपेट में आकर वहां पर मौजूद चार लोग जख्मी हो गए. हादसे के बाद आनन-फानन घायल हुए लोगों को जिला अस्पताल ले जाया गया. इनमें से मोहल्ला हाजी गंज निवासी स्माइल की बुधवार सुबह इलाज के दौरान मौत हो गई जबकि पूर्व चेयरमैन हाजी रईस अहमद के पुत्र समेत तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए.

चेयरमैन के बेटे को लखनऊ रेफर कर दिया गया है. वहीं, मामले की सूचना मिलते ही सदर कोतवाली की टीम कारखाना पहुंची. कोतवाली प्रभारी राजकुमार सिंह ने बताया कि प्रथम दृष्ट्या हादसा बॉयलर फटने से लग रहा है. मामले की जांच पड़ताल जारी है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media