आनंदेश्वर मंदिर में बड़ा हादसा होते बचा: गिरी सीलिंग, भक्तों में हड़कंप, कोई हताहत नहीं

News

ABC NEWS: कानपुर के परमट स्थित आनंदेश्वर मंदिर में बड़ा हादसा होते बचा. गर्भगृह के बाहर बरामदे में लगी फॉल सीलिंग गुरुवार देर रात नीचे आ गिरी. इस दौरान वहां मौजूद लोगों के बीच हड़कंप मच गया. गनीमत रही इस दौरान कोई नीचे नहीं खड़ा था. भक्त पूजन कर ही रहे थे, तभी अचानक मंदिर गर्भगृह की छत की फॉर सीलिंग भरभरा कर गिर गई. भक्तों में भगदड़ मच गई, तभी मंदिर प्रशासन के लोग वहां पहुंचे. कुछ ही देर में पुलिस भी पहुंची. किसी भी तरह की कोई जनहानि नहीं हुई है.

ग्वालटोली थाना प्रभारी राकेश सिंह ने बताया पुरानी होने के चलते फॉल सीलिंग नीचे आ गिरी थी. हादसे में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. मंदिर प्रबंधन द्वारा गिरी सीलिंग को किनारे हटवाकर श्रद्धालुओं को गर्भ गृह में प्रवेश कराया जा रहा है. कानून व्यवस्था सामान्य है.

मालूम हो कि शहर के इस प्राचीन मंदिर में प्रतिदिन हजारों लोग सुबह मंगला आरती से रात्रि की आरती तक दर्शन करने पहुंचते हैं. मंदिर के अंदर निर्माण कार्य लगातार किया जाता है. इसलिए कुछ दिनों पहले मंदिर के गर्भगृह से लेकर बाहर तक फॉर सीलिंग का काम किया गया था. शुक्रवार सुबह 4 बजे मंगला आरती की गई. इसके बाद भक्तों के लिए दरबार खोल दिया गया और भक्त पूजा करने लगे. इसी दौरान सुबह तकरीबन 9 बजे जब कई भक्त मंदिर में गर्भगृह के अंदर शिवलिंग पर जलाभिषेक और पूजन कर रहे थे.

इसी बीच साइड में बनी गर्भगृह छत की फॉर सीलिंग अचानक भरभरा गई. मंदिर के अंदर भक्तों में भगदड़ मच गई। किसी भी तरह से कोई नुकसान नहीं हुआ ना ही कोई चुटाहिल हुआ. मंदिर प्रशासन के लोग तुरंत पहुंच गए मौके पर पहुंचकर जायजा लिया। कुछ ही देर में वहां पुलिस भी पहुंच गई. मंदिर प्रशासन ने कहा है की निर्माण किए जाने वाले ठेकेदार के संबंध में जांच कराई जाएगी.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media