सपा का रुख हुआ सख्त, कांग्रेस ने आज सीट नहीं बांटी तो राहुल की यात्रा से दूर रह सकते हैं अखिलेश

News

ABC NEWS: राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा सोमवार को अमेठी और मंगलवार को रायबरेली में होगी. अखिलेश यादव यादव इसमें शामिल होंगे या नहीं इस पर अब तक सस्‍पेंस बना हुआ है. सपा चाहती है कि पहले कांग्रेस सीट शेयरिंग पर निर्णय ले ले, उसके बाद वह यात्रा में शामिल होंगे. माना जा रहा है कि सपा कांग्रेस के बीच सीटों को लेकर सीट शेयरिंग सोमवार को तय हो जाएगी.

सपा के एक वरिष्ठ नेता के मुताबिक राष्ट्रीय अध्यक्ष ने पहले ही कहा था कि अमेठी या रायबरेली में शामिल होंगे. इसलिए वह अगर सोमवार को नहीं जाएंगे तो संभव है कि वह मंगलवार को रायबरेली में यात्रा में शामिल हों. सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस से सीटों पर बंटवारा तय हो जाने के बाद ही अखिलेश का यात्रा में शामिल होने के कार्यक्रम बनेगा. समाजवादी पार्टी 11 सीटें कांग्रेस को दे चुकी है और 15-16 सीट देने को तैयार है लेकिन कांग्रेस 21-22 सीट मांग रही है. कुछ मुस्लिम बाहुल्य सीटों  कांग्रेस और समाजवादी पार्टी दोनों दावेदारी चाहते हैं.

आज अमेठी पहुंचेगी यात्रा, खड़गे भी मौजूद रहेंगे
राहुल गांधी सोमवार को अमेठी में होंगे. भारत जोड़ो न्याय यात्रा लेकर आ रहे राहुल गांधी के भव्य स्वागत की तैयारियां कांग्रेस नेताओं व कार्यकर्ताओं द्वारा की जा रही हैं. अमेठी और गौरीगंज कस्बे में पदयात्रा करने के साथ ही राहुल गांधी गांधीनगर के पास एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे भी अमेठी में यात्रा में शामिल होंगे.

जिलाध्यक्ष कांग्रेस प्रदीप सिंघल ने बताया कि राहुल गांधी दो बजे प्रतापगढ़ के रास्ते से अमेठी की सीमा में कोहरा गांव में प्रवेश करेंगे. पुलिस लाइन, ककवा ओवरब्रिज, चौक मस्जिद अमेठी, सगरा तिराहा, देवी पाटन मंदिर, बारामासी, टिकरिया, महिला थाना मोड़, स्टेट बैंक गौरीगंज में उनका स्वागत किया जाएगा.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media