स्वामी प्रसाद मौर्य पर भड़के सपा MLA मनोज पांडेय, कहा- उनका मानसिक संतुलन ठीक नहीं, हो चुके हैं विक्षिप्त

News

ABC NEWS: अपने विवादित बयानों के चलते अक्सर सुर्खियों में रहने वाले समाजवादी पार्टी (सपा) के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ उनकी ही पार्टी में विरोध सुर के उठने लगे हैं. सपा विधायक और पार्टी के मुख्य सचेतक मनोज पांडेय ने स्वामी प्रसाद मौर्य पर हमला बोला है. मनोज पांडेय ने कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्य का मानसिक संतुलन ठीक नहीं है. इसी वजह से वो ऐसे बयान दे रहे हैं. पार्टी की नसीहत के बावजूद भी वो मान नहीं रहे हैं.

बता दें कि मनोज पांडेय रायबरेली की ऊंचाहार सीट से विधायक हैं. वह इस सीट से लगातार तीसरी बार चुनाव जीतकर आए हैं. सपा में वो बड़े ब्राह्मण चेहरे के तौर पर जाने जाते हैं. लेकिन उसी समाज पर स्वामी प्रसाद मौर्य अक्सर विवादित टिप्पणी करते नजर आते हैं. जिसको लेकर अब मनोज पांडेय ने बयान दिया है.

“विक्षिप्त हो चुके हैं स्वामी प्रसाद मौर्य”

सपा विधायक मनोज पांडेय ने पार्टी के महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्य के विवादित बयानों को लेकर उनपर हमला बोलते हुए कहा- स्वामी प्रसाद का मानसिक संतुलन ठीक नहीं है. मानसिक संतुलन ठीक ना होने की वजह से वह ऐसे बयान दे रहे हैं. पार्टी ने कई बार उनको नसीहत दी बावजूद इसके वो नहीं मान रहे हैं. स्वामी प्रसाद मौर्य विक्षिप्त हो चुके हैं.”

जगह-जगह हो रहा विरोध
गौरतलब है कि हिंदू धर्म पर अपने बयानों के चलते स्वामी प्रसाद का जगह-जगह विरोध हो रहा है. हाल ही में कौशांबी में उनका हिंदू संगठनों ने जमकर विरोध किया था. इतना ही नहीं स्वामी प्रसाद मौर्य की गाड़ी पर हिंदू संगठन के लोगों ने स्याही भी फेंकी थी. साथ ही उनको काले झंडे दिखाए थे.

बीते साल फरवरी महीने में वाराणसी के रामनगर इलाके में भी कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला था. दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचे स्वामी प्रसाद के काफिले पर स्याही और काले कपड़े फेंके गए थे.

इस घटना के बाद अगस्त महीने में समाजवादी पार्टी के ओबीसी महासम्मेलन के दौरान स्वामी प्रसाद मौर्य पर जूता फेंका गया था. एक वकील के वेश में पहुंचे आकाश सैनी नाम के शख्स ने जूता फेंका था. वहां मौजूद सपा और मौर्य समर्थकों ने उसको पकड़ लिया और जमकर पीटा था.

सपा विधायक राकेश प्रताप सिंह ने भी साधा था निशाना 
राम मंदिर के उद्घाटन से पहले गौरीगंज से सपा विधायक राकेश प्रताप सिंह ने स्वामी पर निशाना साधा था. राकेश प्रताप ने कहा था- जो सनातन पर विवादित बयान देते हैं उनको पहले अपने बाप के बारे में जानना चाहिए. अगर अपने बाप के बारे में जानेंगे तो ही वो सनातन के बारे में जान पाएंगे.

“पहले अपनी बेटी को समझाएं” 
इसके अलावा राकेश सिंह ने कहा था- “स्वामी प्रसाद द्वारा लगातार हिंदू धर्म पर विवादित बयान दिए जा रहे हैं ऐसे में सपा में जो कार्यकर्ता हैं, जो भगवान राम को मानते हैं, जो सनातनी हैं. उन्हें दिक्कत तो होगी ही. मैं स्वामी को कहूंगा कि पहले अपनी बेटी को समझाएं. मेरे पास कुछ तस्वीरें हैं जिसमें वह केदारनाथ में दर्शन कर रही हैं. रुद्राभिषेक कर रही हैं और ब्रह्म भोज कर रही हैं. ब्राह्मणों को भोज के बाद दक्षिण भी दे रही हैं. मतलब जो आदमी अपनी बेटी को नहीं समझा पा रहा है वह पूरे हिंदुस्तान में घूमकर हिंदू धर्म पर बोल रहा कि ये धोखा है.”

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media