फिर हंसते हुए कोर्ट पहुंचे सपा विधायक इरफान सोलंकी:बोले- जीत हमारी होगी

News

ABC NEWS: ( भूपेंद्र तिवारी ) सपा विधायक इरफान सोलंकी को बुधवार को कानपुर की ACMM-3 कोर्ट लाया गया है। उन्हें महाराजगंज जेल से कड़ी सुरक्षा में लाया गया. कोर्ट के बाहर इरफान पुलिस की गाड़ी से हंसते हुए उतरे. समर्थकों को देखकर हाथ हिलाया. कहा, “जीत हमारी होगी.”

इरफान सोलंकी को 38 दिन बाद आज कानपुर कोर्ट लाया गया है. जाजमऊ में महिला का घर फूंकने के मामले समेत 7 मुकदमों में आज सुनवाई होगी. पुलिस रात में ही विधायक को महाराजगंज जेल से कन्नौज जेल लेकर पहुंच गई थी. सुबह कन्नौज से कानपुर कोर्ट लाया गया. इससे पहले 17 अप्रैल को विधायक को कोर्ट में पेश किया गया था. उसके बाद ऑनलाइन सुनवाई की जा रही थी.

एसीएमएम-3 कोर्ट में किया जाएगा पेश
विधायक के वकील ने बताया कि कुछ देर में इरफान को ACMM-3 कोर्ट में पेश किया जाना है. यहां जाजमऊ में प्लॉट पर आगजनी, फर्जी आधार कार्ड से हवाई यात्रा और प्लॉट पर कब्जे के मामले में दर्ज मुकदमे में सुनवाई होनी है. आगजनी मामले में अभियोजन में गवाही दर्ज कराई जा सकती है. अभी अभियोजन पक्ष की गवाही पूरी नहीं हो सकी है, इसके बाद बचाव पक्ष की गवाही शुरू होनी है.

अतीक हत्याकांड के बाद कड़ी सुरक्षा
अतीक और अशरफ की हत्या के बाद विधायक को भी कड़े सुरक्षा घेरे में पेश किया जा रहा है. हत्याकांड के बाद विधायक की कोर्ट में ये दूसरी पेशी है. एहतियातन ऑनलाइन ही पेशी पर सुनवाई की जा रही थी. वहीं आज पेशी को देखते हुए पुलिस ने कचहरी परिसर को छावनी में बदल दिया है. LIU और अन्य खुफिया एजेंसियों को भी लगाया गया है. इरफान के भाई रिजवान समेत अन्य आरोपियों को भी पेश किया जाएगा.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media