सपा विधायक इरफ़ान ने दबिश देने गयी पुलिस को दिया चकमा, छापे से पहले ही मिल गई थी सूचना

News

ABC NEWS: कानपुर के जाजमऊ डिफेंस कालोनी में महिला का प्लाट कब्जाने, आगजनी और धमकाने के मामले में फरार सपा विधायक इरफान सोलंकी और उनके भाई रिजवान सोलंकी पुलिस की पकड़ से एक बार फिर बच निकले. कमिश्नरेट पुलिस को सर्विलांस और मुखबिर तंत्र के सहारे विधायक के एक पड़ोसी राज्य में छिपे होने की जानकारी मिली थी. पुलिस ने उस स्थान पर छापा मारा, लेकिन पुलिस की दबिश के आधा घंटे पहले ही विधायक ने वह ठिकाना छोड़ दिया था.

सपा विधायक इरफान सोलंकी और उनके भाई रिजवान सोलंकी की तलाश कमिश्नरेट पुलिस को आठ नवंबर से है. नौ नवंबर को सपा विधायक की लोकेशन लखनऊ में सपा मुख्यालय पर मिली थी. इसके बाद नौ नवंबर को उन्नाव व फतेहपुर में उनकी लोकेशन पाई गई. तब से दोनों भाई कहां हैं, इसकी जानकारी पुलिस नहीं जुटा पाई थी. हालांकि 12 नवंबर को खुफिया जानकारी मिली कि विधायक ने भाई के साथ शहर छोड़ दिया है.

दोनों भाइयों के पड़ोस के गैर भाजपा शासित राज्य में होने की बात सामने आई थी. पुलिस अब दोनों के खिलाफ गैर जमानती वारंट ले चुकी है. ऐसे में कमिश्नरेट पुलिस ने सोमवार की रात विधायक के दूसरे राज्य स्थित ठिकाने पर छापा मारा. हालांकि एक बार फिर विधायक ने पुलिस को गच्चा दे दिया. पता चला कि उस ठिकाने को उन्होंने आधा घंटा पहले ही छोड़ा है. इससे पहले मुकदमा दर्ज होने के बाद जब पुलिस विधायक के डिफेंस कालोनी स्थित आवास पर पहुंची थी तो भी छापे की सूचना लीक हो गई थी.

विधायक के करीबियों से पूछताछ

इधर खाली हाथ पुलिस ने मंगलवार को दोबारा से सुरागरसी के लिए कोशिशें शुरू कर दीं. विधायक के पांच करीबियों से बारी-बारी पूछताछ हुई. इनमें से दो उनके रिश्तेदार और तीन पार्टी के पदाधिकारी हैं. पुलिस के पास साक्ष्य हैं कि फरारी के दौरान उक्त पांचों लोग विधायक के संपर्क में थे। ऐसे में उम्मीद है कि नए ठिकाने के बारे में उक्त लोगों को जानकारी होगी. हालांकि इनसे क्या हासिल हुआ, पुलिस ने कोई भी जानकारी नहीं दी है.

दबाव बनाने को खंगाली जा रही कुंडली

आत्मसमर्पण का दबाव बनाने के लिए पुलिस विधायक इरफान सोलंकी की कुंडली खंगाल रही है. उनसे जुड़ा हर मामला जांच के दायरे में लाया गया है. चर्चा तो यहां तक है कि पुराने मामलों के अलावा कोई नया मामला भी पुलिस की जानकारी में है. विधायक को लगातार पार्टी स्तर से संदेश दिलाने की कोशिश की जा रही है कि अगर उन्होंने आत्मसमर्पण नहीं किया तो आगे और कठोर कार्रवाई हो सकती है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media