सपा विधायक हाउस अरेस्ट, ऑफिस से अखिलेश यादव के आवास तक पुलिस का पहरा

News

ABC News: समाजवादी पार्टी ने विधानमंडल सत्र से पहले बुधवार से 18 सितंबर तक प्रतिदिन प्रदेश सरकार के खिलाफ विधान भवन में प्रदर्शन का निर्णय लिया है. प्रदर्शन से पहले ही सपा विधायकों को नजरबंद कर द‍िया गया. सपा प्रमुख अख‍िलेश यादव के घर को भी पुल‍िस ने घेर रखा है. सुबह से ही सपा व‍िधायकों के घर के बाहर पुल‍िस तैनात कर दी गई. समाजवादी पार्टी के कार्यालय पर भी भारी संख्‍या में पुल‍िस बल तैनात क‍िया गया है.

मानसून सत्र से पहले समाजवादी पार्टी ने महंगाई, बेरोजगारी, कानून व्यवस्था, किसानों आदि की समस्याओं को लेकर सपा विधायकों को चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा के समक्ष प्रदर्शन करना था. प्रदर्शन से पहले ही सपा विधायकों के घर के बाहर पुलिस का पहरा लगा दिया गया है. सपा का आरोप है कि विधायकों को घर से निकलने नहीं दिया जा रहा है। पार्टी ने इसकी घोर निंदा की है. सपा प्रमुख अखिलेश यादव खुद ट्वीट कर सरकार पर तमाम आरोप लगा रहे हैं. समाजवादी पार्टी  ने ट्वीट कर यूपी की योगी आद‍ित्‍यनाथ सरकार पर जमकर हमला बोला.

कहा क‍ि योगी जी आप पुलिस और सत्ता के बल तथा तानाशाही करके जनहित के मुद्दे पर धरना प्रदर्शन करने वाले विपक्षी विधायकों ,कवरेज करने वाले मीडिया बंधुओं को तो रोक सकते हैं लेकिन कल को जब जनता का हुजूम सड़कों पर उतरेगा तो आप क्या करेंगे. विपक्ष जनता की आवाज है ,जनता की आवाज मत दबाइए. समाजवादी पार्टी की ओर से क‍िए गए दूसरे ट्वीट में कहा गया क‍ि, ‘जब निरंकुश और तानाशाह सत्ता बेकाबू होती है तो जनता की बगावत अंगड़ाई लेती है. जनता के लोकतांत्रिक अधिकारों पर आपातकाल की एक घटना दशकों पहले हुई थी जिसने तत्कालीन सत्ता को उखाड़ फेंका था. इतिहास वापिस और दोहराव के मुहाने पर आ गया है. हल्ला बोल ,हल्ला बोल.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media