UP विधानसभा में काले कपड़े पहनकर पहुंचे सपा विधायक, बोले- अब प्रदर्शन का यही तरीका बचा

News

ABC NEWS: यूपी विधानसभा का शीतकालीन सत्र 28 नवंबर 2023 से शुरू हो गया है. पहले ही दिन समाजवादी पार्टी ने योगी सरकार पर आक्रामक रुख अख्तियार किया है. सपा विधायक सरकार के खिलाफ विरोध दर्ज कराने के लिए काले कपड़े पहनकर पहुंचे. सपा नेताओं का कहना है कि सदन में मोबाइल और पोस्टर बैनर बैन कर दिया है. ऐसे में अब प्रदर्शन का यही तरीका बचा है.

उधर, सपा के वरिष्ठ नेता और विधायक शिवपाल सिंह यादव ने ‘एक्स’ पर पोस्ट कर सरकार को घेरा. उन्होंने आरोप लगाया कि योगी सरकार संवाद नहीं चाहती. शिवपाल यादव ने लिखा- बिजली, पानी, सड़क, खेती-किसानी और कानून-व्यवस्था के मोर्चे पर असफल हुई सरकार, अब इतनी निःशब्द है कि सदन में भी संवाद नहीं करना चाहती. सदन चलाने से भागती यह भाजपा सरकार.

तस्वीरों में सपा विधायक अतुल प्रधान, राकेश प्रताप सिंह समेत कई नेता नजर आ रहे हैं. कोई काली शॉल तो कोई काली सदरी में दिखाई दे रहा है. वहीं, कुछ नेता पूरी की पूरी काली वेशभूषा में नजर आए. गौरतलब है कि नए नियम के तहत सदन में विरोध के लिए बैनर-पोस्टर, काले झंडे दिखाना बैन हो गया है. ऐसे में विरोध के लिए सपा नेताओं ने ये तरीका निकाला है.

बता दें कि विधानसभा का ये शीतकालीन सत्र नई नियमावली के साथ शुरू हो रहा है. सपा विधायकों ने इसका विरोध किया है. वो सदन में काले कपड़े पहनकर पहुंचे. इसके साथ ही सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी शुरू हो गया है. सदन में भी दोनों आमने-सामने होंगे.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media