सपा नेता गुलशन यादव हुए गिरफ्तार, राजा भैया के खिलाफ कुंडा से लड़ा था चुनाव

News

ABC NEWS: UP के प्रयागराज से मंगलवार को समाजवादी पार्टी के नेता गुलशन यादव को गिरफ्तार कर लिया गया है. कुंडा पुलिस ने विजय प्रताप सिंह से जुड़े मामले में गुलशन यादव की गिरफ्तार की है, उनके खिलाफ गैर-जमानती वॉरंट जारी हुआ था. गुलशन यादव ने साल 2022 में कुंडा से रघुवंश प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया के खिलाफ चुनाव लड़ा था.

गुलशन यादव पर प्रयागराज और आसपास के इलाके में करीब 29 मामले दर्ज हैं. गुलशन के भाई छविनाथ यादव पहले से ही जेल में हैं, अभी गुलशन यादव प्रयागराज में समाजवादी पार्टी के कार्यवाहक जिला अध्यक्ष हैं.

राजा भैया का करीबी था गुलशन यादव

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ की कुंडा विधानसभा सीट पर राजा भैया की तूती बोलती है, साल 2022 में गुलशन यादव ने समाजवादी पार्टी की ओर से चुनाव लड़ा था. गुलशन यादव की गिनती कभी राजा भैया के करीबियों में होती थी, लेकिन बाद में रास्ते अलग हो गए.

जब राजा भैया ने समाजवादी पार्टी से अलग राह पकड़ी तब गुलशन यादव उनके साथ नहीं गए और सपा में ही रहे. बाद में समाजवादी पार्टी ने 2022 में गुलशन यादव को ही उनके खिलाफ खड़ा कर दिया. ये करीब दो दशक के बाद हुआ था जब समाजवादी पार्टी ने राजा भैया के खिलाफ अपना कोई प्रत्याशी खड़ा किया था.

अगर कुंडा के विधानसभा चुनाव की बात करें तो साल 2022 में यहां जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के राजा भैया की ही जीत हुई थी, जबकि समाजवादी पार्टी के गुलशन यादव दूसरे नंबर पर थे. राजा भैया को करीब 1 लाख और गुलशन यादव को 70 हजार के करीब वोट मिले थे.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media