खिली धूप से कानपुर आसपास कुछ राहत लेकिन कोल्ड डे से होगी नए साल की शुरुआत

News

ABC NEWS: पश्चिमी विक्षोभ आते ही दिन का पारा कानपुर और इसके आसपास चढ़ने लगा है. करीब 5 डिग्री तक चढ़ गया. बुधवार को तापमान 18.0 से बढ़कर 22.8 डिग्री सेल्सियस हो गया. हालांकि रात का पारा 7 डिग्री रहा। मौसम विभाग का कहना है कि गुरुवार को सर्दी रहेगी. मगर, तापमान में हल्की वृद्धि हो सकती है. नए साल की शुरुआत शीतलहर से संभव है.

सुबह से निकली धूप ने दी राहत

गुरुवार सुबह से ही धूप खिली हुई है. हालांकि मौसम विभाग ने कोहरे की संभावना जताई थी. हवा चलने से भी कोहरे का असर नहीं दिखा. वहीं, सर्दी के बढ़ने के साथ ही नगर निगम ने भी शहर में अलाव की संख्या बढ़ा दी है. शहर में अब कुल 60 स्थानों पर नगर निगम अलाव जलवा रहा है.

48 घंटे बाद फिर बदलेगा मौसम

मौसम विभाग के अनुसार, आमतौर पर नवंबर व दिसंबर में बड़े पश्चिमी विक्षोभ आते थे. जिससे सर्दी का एक जैसा अहसास होता था या कड़ाके की सर्दी पड़ती रहती थी. इस साल नवंबर में पश्चिमी विक्षोभ नहीं आया। दिसंबर में जो पश्चिमी विक्षोभ आया वह बहुत कमजोर था. आज पश्चिमी विक्षोभ के कारण तापमान में हल्की वृद्धि हो सकती है. इसके 48 घंटों के बाद सर्दी में वृद्धि हो जाएगी.

कोल्ड डे होने की संभावना

सीएसए यूनिवर्सिटी के मौसम विज्ञानी डॉ. एसएन सुनील पांडेय ने बताया कि अगले 24 घंटों तक पश्चिमी विक्षोभ का असर रहेगा. इसके बावजूद सर्दी के अहसास में कमी नहीं होगी. तापमान में मामूली वृद्धि संभव है. नव वर्ष के पहले दिन कोल्ड डे संभव है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media