दीपावली पर सूर्य ग्रहण! फिर देव दिवाली पर चंद्र ग्रहण, 5 राशियों पर संकट

News

ABC NEWS: सनातन धर्म का सबसे बड़ा त्योहार दीपावली आने वाला है. इस साल दिवाली का पर्व 24 अक्टूबर को मनाया जाएगा. हालांकि दिवाली पर सूर्य ग्रहण की बात सुनकर कई लोग परेशान हैं. दरअसल दिवाली का पर्व कार्तिक अमावस्या को मनाया जाता है और इस साल कार्तिक अमावस्या को सूर्य ग्रहण भी लगने वाला है. लेकिन अमावस्या तिथि 24 और 25 अक्टूबर दोनों दिन रहेगी. ऐसे में दिवाली 24 तारीख की रात को मनाई जाएगी और सूर्य ग्रहण 25 अक्टूबर की शाम को लगेगा. फिर कुछ दिन बाद 08 नवंबर को देव दिवाली के दिन चंद्र ग्रहण लगेगा. ऐसे में ज्योतिषविदों का दावा है कि त्योहारों के बीच पड़ रहे ये दोनों ग्रहण पांच राशि के जातकों की मुश्किलें बढ़ा सकते हैं.

वृषभ राशि- त्योहारों के सीजन में पड़ने वाले सूर्य और चंद्र ग्रहण वृषभ राशि के जातकों के लिए बिल्कुल अच्छे नहीं माने जा रहे हैं. सूर्य और चंद्र ग्रहण के बीच वृषभ राशि के जातकों को संभलकर रहने की सलाह दी जाती है. सेहत के मामले में लापरवाही ना बरतें. दोनों ग्रहण की अवधि के बीच किसी नए काम की शुरुआत ना करें.

मिथुन राशि- सूर्य और चंद्र ग्रहण की अवधि के बीच मिथुन राशि के जातकों को भी संभलकर रहना होगा. इस दौरान आपको भाग्य का बिल्कुल साथ नहीं मिलेगा. विभिन्न कार्यों में सफलता पाने के लिए कठिन परिश्रम करना होगा. इनकम से ज्यादा खर्चे बढ़ेंगे. धन संबंधी मामलों में विशेष सावधानी बरतनी होगी. तनाव भी बढ़ सकता है.

कन्या राशि- 25 अक्टूबर से 08 अक्टूबर तक क्या राशि के जातकों के भी संभलकर रहना होगा. कन्या राशि वालों के अनावश्यक खर्चे बढ़ सकते हैं. अगर प्रॉपर्टी में निवेश करने की योजना बना रहे हैं तो फिलहाल इसे टाल दें. इस दौरान आपको आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है. इस दौरान भूलकर भी उधार लेन-देन ना करें.

तुला राशि- सूर्य ग्रहण से लेकर चंद्र ग्रहण तक तुला राशि के जातकों को भी अलर्ट रहना होगा. इस राशि पर सबसे ज्यादा असर पड़ेगा. आपको रुपये-पैसे का नुकसान हो सकता है. सेहत का ख्याल रखें. घर-परिवार में बड़े-बुजुर्गों की सेहत का भी ख्याल रखें. वाहन चलाते समय सावधानी बरतें. मांगकर वाहन चलाने वाले बड़ी दुर्घटनाओं का शिकार हो सकते हैं.

वृश्चिक राशि- ग्रहण काल की अवधि में वृश्चिक राशि वालों को भी सतर्क रहने की सलाह दी जाती है. आपकी आर्थिक स्थिति प्रभावित हो सकती है. रुपये-पैसे के मामले में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. निवेश बहुत सोच-समझकर कर ही करें. उधार लेन-देन से बचें. इस दौरान किसी कार्य को शुरू करने की योजना को टाल देना ही बेहतर होगा.’

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media